यूपी विधान परिषद की 16 समितियों के सभापति और कार्यकारी सभापति नियुक्त, देखें पूरी लिस्ट...

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की प्रक्रिया और कार्य संचालन नियमावली के तहत गठित सदन की विभिन्न 16 समितियों के सभापति और कार्यकारी सभापति नियुक्त कर दिए गए हैं। इन्हें वर्ष 2021 में समिति के कामकाज के लिए नियुक्त किया गया है।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:01 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:00 AM (IST)
यूपी विधान परिषद की 16 समितियों के सभापति और कार्यकारी सभापति नियुक्त, देखें पूरी लिस्ट...
यूपी विधान परिषद में गठित विभिन्न 16 समितियों के सभापति और कार्यकारी सभापति नियुक्त कर दिए गए हैं।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की प्रक्रिया और कार्य संचालन नियमावली के तहत गठित सदन की विभिन्न 16 समितियों के सभापति और कार्यकारी सभापति नियुक्त कर दिए गए हैं। इन्हें वर्ष 2021 में समिति के कामकाज के लिए नियुक्त किया गया है। विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉ. राजेश सिंह ने शुक्रवार को इसके आदेश जारी कर दिए। 

जारी आदेश के अनुसार नियम पुनरीक्षण समिति के सभापति राम सुंदर दास निषाद, विशेषाधिकार समिति के विजय बहादुर पाठक, याचिका समिति के दिनेश चंद्रा, आश्वासन समिति के बलराम यादव, वित्तीय एवं प्रशासकीय विलंब समिति के देवेंद्र प्रताप सिंह, प्रश्न एवं संदर्भ समिति के राजबहादुर सिंह चंदेल, संसदीय अध्ययन समिति के हीरा लाल यादव को सभापति बनाया गया है।

विधान मंडल सदस्यों के आवासीय परिवाद संबंधी जांच समिति के श्रीचन्द शर्मा, विकास प्राधिकरण, आवास विकास परिषद आदि से संबंधित जांच समिति के विद्यासागर सोनकर, प्रदेशीय विद्युत व्यवस्था जांच समिति के अरुण पाठक, विनियमन समीक्षा समिति के दीपक सिंह, विधायी समाधिकार समिति के राजपाल कश्यप, दैवीय आपदा प्रबंधन जांच समिति के रणविजय सिंह, शिक्षा का व्यवसायीकरण संबंधी जांच समिति के सुरेश कुमार त्रिपाठी व खाद्य पदार्थों में मिलावट और नकली दवाओं के प्रचलन से जनजीवन की स्वास्थ्य समस्याओं पर रोकथाम के लिए समिति के सभापति आशीष पटेल बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी