लखनऊ में अक्टूबर में होगी यूपी हाकी लीग, देश के कई बड़े हाकी स्टार उतरेंगे मैदान में

अक्टूबर में हॉकी लीग आयोजन किया जा रहा है और इसके लिए लखनऊ में इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह तैयार है। राजधानी में हॉकी के दो इंटरनेशनल स्तर के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम हैं। स्पोट्र्स कॉलेज में ध्यानचंद स्टेडियम और विजयतखंड में शाहिद स्टेडियम।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 07:05 AM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 11:10 AM (IST)
लखनऊ में अक्टूबर में होगी यूपी हाकी लीग, देश के कई बड़े हाकी स्टार उतरेंगे मैदान में
लखनऊ में अक्टूबर में होगी यूपी हाकी लीग, देश के तमाम बड़े हाकी स्टार उतरेंगे मैदान में

लखनऊ, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण से उबर रहे उत्तर प्रदेश में जल्द ही हाकी के बड़े सितारे खेलते नजर आएंगे। लीग के आयोजन के लिए यूपी हाकी ने डबल डाट कान्सेप्ट्स प्राइवेट के प्रस्ताव पर सहमति जता दी है। सब कुछ सामान्य रहा तो लखनऊ में अक्टूबर में आयोजन होगा। यूपी हाकी के महासचिव डा.आरपी सिंह के अनुसार लीग के आयोजन के लिए डबल डाट कान्सेप्ट्स प्राइवेट से बात हो चुकी है। हमारी योजना है कि अक्टूबर तक लीग के आयोजन को मूर्तरूप दे दिया जाए। वैक्सीनेशन ड्राइव तेज होने से जल्द हालात सामान्य होने की उम्मीद है।

डा.आरपी सिंह ने कहा, यूपी में हाकी का गौरवशाली इतिहास रहा है और यह लीग उसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगी। इस लीग में हिस्सा लेने वाले राज्य के अंतरराष्ट्रीय व सीनियर खिलाडिय़ोंं से राज्य के उदीयमान खिलाडिय़ों को काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा।

बड़े आयोजन के लिए लखनऊ तैयार : अक्टूबर में हॉकी लीग आयोजन किया जा रहा है और इसके लिए लखनऊ में इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह तैयार है। राजधानी में हॉकी के दो इंटरनेशनल स्तर के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम हैं। स्पोट्र्स कॉलेज में ध्यानचंद स्टेडियम और विजयतखंड में शाहिद स्टेडियम। खास बात है कि दोनो ही स्टेडियम में लाइट की व्यवस्था है ऐसे में दूधिया रोशनी में भी आयोजन किया जा सकता है। कुछ समय पहले लखनऊ में जूनियर विश्वकप हॉकी का आयोजन बेहद सफलतापूर्वक किया जा चुका है। इसके अलावा इंडियन हॉकी लीग के मैच भी आयोजित किए जा चुके हैं। खेल निदेशक डा.आरपी सिंह का कहना है कि हमारे पास उच्च स्तर का इंफ्रास्ट्रक्चर पहले से मौजूद है।

chat bot
आपका साथी