यूपी सरकार के राज्य मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, बीजेपी ने सेकंड वेव में खो दिए अपने 5 विधायक

कोरोना संक्रमित होने के बाद 29 अप्रैल से गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री विजय कश्यप का मंगलवार रात सवा दस बजे के करीब निधन हो गया। पिछले कई दिन से उनकी तबीयत अधिक खराब चल रही थी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:06 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 09:37 AM (IST)
यूपी सरकार के राज्य मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, बीजेपी ने सेकंड वेव में खो दिए अपने 5 विधायक
उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री विजय कश्यप का निधन हो गया है।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमित होने के बाद 29 अप्रैल से गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री विजय कश्यप का मंगलवार रात सवा दस बजे के करीब निधन हो गया। पिछले कई दिन से उनकी तबीयत अधिक खराब चल रही थी। वह कई दिन से आइसीयू में भर्ती थे। मुजफ्फरनगर के चरथावल विधानसभा क्षेत्र से विधायक विजय कश्यप योगी सरकार में राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्य मंत्री थे। उन्होंने पिछले दिनों कोरोना की वैक्सीन भी लगवाई थी। यूपी की बीजेपी सरकार ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में अब तक अपने पांच विधायक खो दिए हैं, जबकि अब तक आठ विधायक अपनी जान गंवा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपने शोक संदेश में कहा कि 'भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे। शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति!' वहीं, सीएम योगी ने कहा कि 'उत्तर प्रदेश सरकार में मेरे सहयोगी तथा राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति।'

बीजेपी ने सेकेंड वेव में खो दिए अपने पांच विधायक : पिछले वर्ष मार्च से ही भयानक रूप धारण करने वाली इस बीमारी की पहली लहर ने 17वीं विधानसभा के कई दिग्गजों को निगला तो दूसरी लहर भी बेहद घातक साबित हो रही है। बीते एक माह के भीतर कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीय जनता पार्टी के पांच विधायकों ने दम तोड़ा है। इनमें औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर और लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव का एक ही दिन 23 अप्रैल को निधन हो गया था। फिर रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी नहीं रहे। इनसे पहले लखनऊ पश्चिम से भाजपा विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव, औरैया सदर से भाजपा विधायक रमेश चंद्र दिवाकर और बरेली के नवाबगंज से भाजपा के विधायक केसर सिंह गंगवार ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया था।

लगवाई थी कोरोना की वैक्सीन : उत्तर प्रदेश के राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन हो गया। उन्होंने मंगलवार रात गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। उन्होंने पिछले दिनों कोरोना की वैक्सीन भी लगवाई थी। कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर उन्होंने जांच कराई थी। पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर वह सहारनपुर के कस्बा ननौता स्थित अपने आवास पर ही होम आइसोलेट हो गए थे। बाद में हालत बिगड़ने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार रात सवा दस बजे उनका निधन हो गया। 

युवावस्था से ही आरएसएस से जुड़े रहे : राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप चरथावल विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक थे। वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने सपा प्रत्याशी मुकेश चौधरी को 23 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी थी। वे युवावस्था से ही आरएसएस से जुड़े रहे और बौद्धिक प्रकोष्ठ के जिला प्रमुख भी रहे। शांत स्वभाव के विजय कश्यप मूल रूप से सहारनपुर के ननौता के रहने वाले थे। मुजफ्फरनगर शहर की शांतिनगर कालोनी में किराए के मकान में रह रहे थे।

योगी सरकार में बने राज्यमंत्री : मूलरूप से सहारनपुर के नानौता के रहने वाले विजय कश्यप की कर्मभूमि मुजफ्फरनगर की चरथावल रही। 2017 में मोदी लहर में चरथावल सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने विजय कश्यप को 2007 और 2012 के विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था। बावजूद इसके चरथावल सीट के लिए विजय कश्यप संघ की पहली पसंद बने रहे। दो बार की हार की सहानुभूति और मोदी लहर के चलते विधायक, फिर योगी सरकार में राज्यमंत्री बने।

chat bot
आपका साथी