UP सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा- निगरानी समितियों को और सशक्त बनाएंगे

लखनऊ डब्ल्यूएचओ ने भी की कार्यों की प्रशंसा। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा फील्ड में उतरकर कार्यों का निरीक्षण करें अफसर। प्रवासियों की गतिविधियों पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण शत-प्रतिशत करवाया जाए।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:43 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:10 AM (IST)
UP सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा- निगरानी समितियों को और सशक्त बनाएंगे
आशुतोष टंडन ने कहा,अभियान चलाकर फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण शत-प्रतिशत करवाया जाए।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि मोहल्ला निगरानी समितियों के कार्यों की विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी प्रशंसा की है। अब निगरानी समितियों को और अधिक प्रतिबद्ध और सशक्त बनाना है। इसके लिए निगरानी समितियों के साथ-साथ अधिशासी अधिकारी फील्ड में खुद भी निरीक्षण करें और प्रवासियों की गतिविधियों पर नजर रखें। प्रदेश भर में 12016 मोहल्ला निगरानी समितियां हैं, जिसमें कुल 58368 सदस्य हैं।

नगर विकास मंत्री ने मंगलवार को बरेली, मुरादाबाद, झांसी मंडल के 12 जिलों के 87 नगर पंचायतों के अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारियों के साथ वर्चुअल समीक्षा बैठक में कहा कि निगरानी समिति के पास बाहर से आने वाले प्रवासियों को क्वारंटीन सेंटर पर रखने के साथ ही उनको संक्रमण से बचाने के लिए जागरूक करने का कार्य है। निगरानी समिति के कार्य की समीक्षा नगर विकास निदेशालय से की जा रही 

मंत्री ने कहा कि सैनिटाइजेशन ड्राइव में अधिकारी खुद फील्ड पर जाकर स्थलों का निरीक्षण करें और माइक्रो कंटेनमेंट जोन में घर के अंदर भी सोडियम हाइपोक्लोराइड घोल का स्प्रे से छिड़काव करवाएं। अभियान चलाकर फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण शत-प्रतिशत करवाया जाए। 

अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने कहा कि प्रत्येक वार्ड में दवाइयों के पैकेट पर्याप्त मात्रा में मौजूद होने चाहिए, ताकि होम आइसोलेशन वालों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। साथ ही प्रत्येक वार्ड का फीडबैक संबंधित पार्षद समय समय पर लेते रहें।

chat bot
आपका साथी