यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा- रुकेगी चोरी तब ही आम लोगों को मिलेगी सस्ती बिजली

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सस्ती बिजली देने का लक्ष्य हासिल करने के लिए बिजली चोरी पर कड़ाई से अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 11:42 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 11:42 AM (IST)
यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा- रुकेगी चोरी तब ही आम लोगों को मिलेगी सस्ती बिजली
यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा- रुकेगी चोरी तब ही आम लोगों को मिलेगी सस्ती बिजली

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सस्ती बिजली देने का लक्ष्य हासिल करने के लिए बिजली चोरी पर कड़ाई से अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश के हर जिले में अधिक हानि वाले बिजली फीडरों की निगरानी करने की जिम्मेदारी उन्होंने पावर कारपोरेशन की विजिलेंस विंग के थानों को सौंपी है।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पावर कारपोरेशन की विजिलेंस विंग की समीक्षा करते हुए अधिक हानियों के हिसाब से थानों को लक्ष्य सौंपने का निर्देश कारपोरेशन के चेयरमैन और डीजी विजिलेंस को दिया। उन्होंने हर महीने इसकी रिपोर्ट सौंपने को भी कहा। शर्मा ने कहा कि बिजली चोरी रुकेगी, तब ही आम लोगों को सस्ती बिजली मिल सकेगी। मंत्री ने कहा कि उनका लक्ष्य नियमित बिल चुकाने वाले उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली देने का है।

शक्ति भवन से VC के जरिये विजिलेंस विंग के साथ समीक्षा बैठक। हाई लॉस फीडर्स की सतत निगरानी के विजिलेंस थानों को आदेश दिये। #AatmaNirbharBharat की दिशा में उपभोक्ताओं को सस्ती और भरपूर बिजली देने के लिये बिजली चोरी पर अंकुश जरूरी है। (1/2) @UPGovt @BJP4India @BJP4UP pic.twitter.com/BGfcLygaA0

— Shrikant Sharma (@ptshrikant) July 7, 2020

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली चोरी के मामलों के निस्तारण की धीमी प्रगति पर भी नाराजगी जताई। साथ ही बिजली शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार करने को कहा। उन्होंने कहा कि हर माह इसकी भी समीक्षा की जाएगी।

चेयरमैन @UPPCLLKO व DG विजिलेंस को हाई लॉस फीडर्स के हिसाब से थानों को लक्ष्य दिए जाने के निर्देश दिये। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि अधिकारी हर महीने इसकी रिपोर्ट दें। (2/2) @UPGovt @BJP4India @BJP4UP — Shrikant Sharma (@ptshrikant) July 7, 2020

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि आम उपभोक्ता भी यही चाहते हैं कि उन्हें सस्ती बिजली मिले। इसके लिए अधिकारियों को अपने व्यवहार में भी बदलाव करना होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी ईमानदार उपभोक्ता का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए। इस तरह की शिकायतें मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने हिदायत दी कि बिजली थानों का काम ईमानदार उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा करना है। इस जिम्मेदारी को वे ठीक से निभाएं।

chat bot
आपका साथी