UP Coronavirus News: कोरोना संक्रम‍ित 119 नए रोगी मिले, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने लगवाया टीका

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने भी गुरुवार को केजीएमयू में टीका लगवाया।

UP Coronavirus News नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने भी गुरुवार को टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि मैंने भारत की बनी वैक्सीन की पहली डोज ली है। इस दौरान उन्होंने कहा की मेरी सभी पात्र लोगों से यह अपील है कि सभी कोरोना की इस जंग में सहयोग करें।

Anurag GuptaThu, 04 Mar 2021 10:12 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के 119 नए रोगी मिले, जबकि एक मरीज की मौत हो गई। राहत की बात है कि कोरोना का पाजिटिविटी रेट अब 0.1 प्रतिशत रह गया है। अब तक सबसे कम रेट बीती 15 फरवरी को 0.05 प्रतिशत था। पिछले साल सितंबर में जब कोरोना संक्रमण पीक पर था, तब सर्वाधिक 4.1 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट था। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1.18 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। अभी तक कुल 6.03 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैैं, जिसमें 5.93 लाख स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 8729 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर 98.2 फीसद हो गया है। अब एक्टिव केस 2029 हैं, जिसमें 671 रोगी होम आइसोलेशन में यानी घर पर रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। ई-संजीवनी पोर्टल की मदद से गुरुवार को प्रदेश में 4615 लोगों ने घर बैठे ऑनलाइन डॉक्टरों से चिकित्सीय परामर्श लिया। अभी तक कुल 5.33 लाख लोग इस पोर्टल की मदद से घर बैठे चिकित्सीय परामर्श ले चुके हैं। प्रदेश में अब तक कुल 3.17 करोड़ लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है।  

लखनऊ में 24 घंटे में 17 नए संक्रमित, कोई मौत नहीं : पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17 नए मरीज पाए गए हैं। हालांकि, इस दौरान वायरस से कोई भी मौत नहीं हुई है। पिछले 17 दिनों से लगातार कोरोना वायरस से होने वाली मौतों पर विराम लगा हुआ है। इससे स्वास्थ्य विभाग राहत की सांस ले रहा है। गुरुवार को 31 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं, 5741 मरीजों के नमूने लिए गए। सिर्फ तीन मरीज अस्पताल में भर्ती हुए। बाकी ने होम आइसोलेशन का विकल्प मांगा। 

आशुतोष टंडन ने ली वैक्सीन की पहली डोज : केजीएमयू में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने भी गुरुवार को टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि मैंने भारत की बनी वैक्सीन की पहली डोज गर्व से ली है। इस दौरान उन्होंने कहा की मेरी सभी पात्र लोगों से यह अपील है कि सभी कोरोना की इस जंग में सहयोग करें। वहीं, राज्य सभा सदस्य बृज लाल ने लोहिया संस्थान में वैक्सीन लगवाई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एपी ङ्क्षसह ने बताया कि संस्थान में सेवानिवृत्त आइएएस अनूप चंद्र पांडेय, आलोक रंजन समेत अन्य अधिकारियों व न्यायाधीशों ने वैक्सीन की डोज ली। वहीं, 90 वर्षीय राम खेलावन ने लोहिया संस्थान व 73 वर्षीय सुषमा गुप्ता ने एरा मेडिकल कालेज में वैक्सीन लगवाई। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.