यूपी कोआपरेटिव बैंक की एटीम वैन, माइक्रो एटीएम और नेट बैंकिंग शुरू, मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने किया उद्घाटन

सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड के इंदिरा नगर स्थित कृषि सहकारी प्रशिक्षण संस्थान में सेमिनार कक्ष का उद्घाटन करते हुए कहा है कि इस कदम से कार्मिकों की क्षमता विकास के साथ ही कृषकों की आय दोगुनी करने के प्रयासों को गति मिलेगी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:27 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:27 AM (IST)
यूपी कोआपरेटिव बैंक की एटीम वैन, माइक्रो एटीएम और नेट बैंकिंग शुरू, मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने किया उद्घाटन
देश के राष्ट्रीयकृत बैंकों की तर्ज पर उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक भी कदम बढ़ा रहा है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। देश के राष्ट्रीयकृत बैंकों की तर्ज पर उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक भी कदम बढ़ा रहा है। ग्राहकों के साथ लेन-देने के साथ ही एटीएम वैन और नेट बैंकिंग जैसी सुविधाएं शुरू हो गई है। सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड के इंदिरा नगर स्थित कृषि सहकारी प्रशिक्षण संस्थान में सेमिनार कक्ष का उद्घाटन करते हुए कहा है कि इस कदम से कार्मिकों की क्षमता विकास के साथ ही कृषकों की आय दोगुनी करने के प्रयासों को गति मिलेगी।

सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने प्रशिक्षण संस्थान से छह मोबाइल एटीएम वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देते हुए माइक्रो एटीएम, नेट बैंकिंग व ग्रीवांस पोर्टल का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि नवीनतम तकनीक पर आधारित सुविधाएं उपलब्ध हो जाने से संस्थान की ओर से त्रिस्तरीय सहकारी साख ढांचे के कार्मिकों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण दिया जा सकेगा।

प्रमुख सचिव सहकारिता बीएल मीणा ने कहा कि प्रदेश में प्रारंभिक कृषि ऋण सहकारी समितियों की आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए 7414 माइक्रो एटीएम उपलब्ध कराए गए हैं। जिसमें बिजनेस करेस्पांडेंस की नियुक्ति की गई है, जो बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही पैक्स की वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए सहायक होंगे। यहां बैंक के अध्यक्ष तेजवीर सिंह, उपाध्यक्ष जितेंद्र बहादुर सिंह, प्रबंध निदेशक वीके मिश्र आदि थे।

chat bot
आपका साथी