UP: भाजपा का माइक्रोप्लान तैयार, पार्टी से संतुष्ट व जुड़ा दिखेगा हर वर्ग; प्रदेश स्तर तक के होंगे सम्मेलन

विपक्ष बयानों से यह संदेश देना चाहता है कि भाजपा से हर तबका नाराज है जबकि भाजपा ने ऐसा माइक्रोप्लान बनाया है कि समाज का हर वर्ग सत्ताधारी दल से संतुष्ट और जुड़ा नजर आएगा। अलग-अलग टीमें लक्ष्य बनाकर लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएंगी।

Umesh TiwariMon, 26 Jul 2021 07:49 PM (IST)
भाजपा के विभिन्न प्रकोष्ठ और विभागों के संयोजक और सहसंयोजक की संयुक्त बैठक प्रदेश मुख्यालय में हुई।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। विपक्ष बयानों से यह संदेश देना चाहता है कि भारतीय जनता पार्टी से हर तबका नाराज है, जबकि भाजपा ने ऐसा माइक्रोप्लान बनाया है कि समाज का हर वर्ग सत्ताधारी दल से संतुष्ट और जुड़ा नजर आएगा। विभाग और प्रकोष्ठों की अलग-अलग टीमें लक्ष्य बनाकर अपने से संबंधित वर्ग के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएंगी। शंकाओं का समाधान कर जिला से प्रदेश स्तर तक सम्मेलन भी कराएंगी।

भाजपा ने हाल ही में विभिन्न प्रकोष्ठ और विभागों के संयोजक और सहसंयोजक बनाए हैं। सोमवार को इन सभी की संयुक्त बैठक प्रदेश मुख्यालय में बुलाकर एक-दूसरे से परिचय कराया गया। इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्हें समाज के सभी वर्गों को पार्टी से जोड़ने की रणनीति समझाई।

लक्ष्य सौंपा कि हर प्रकोष्ठ और विभाग अपने-अपने संबंधित वर्ग से लगातार संपर्क कर उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएगा। विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर शंकाओं का समाधान भी करना होगा। मसलन, व्यापार प्रकोष्ठ लगातार व्यापारियों के बीच, मछुआरा प्रकोष्ठ तटीय क्षेत्र में सक्रिय रहकर समझाएगा कि अन्य सरकारों की तुलना में भाजपा सरकार ने उनके समाज या वर्ग के लिए क्या हितकारी कदम उठाए हैं। अगस्त में निचले स्तर तक इन प्रकोष्ठ और विभाग का संगठन खड़ा कर जिला और प्रदेश स्तर पर हर वर्ग का सम्मेलन कराना होगा।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विभागों-प्रकोष्ठों के नवनियुक्त संयोजकों और सह संयोजकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। संगठन को सर्वस्पर्शी, सर्वव्यापी, सर्वग्राही बनाते हुए समाज के हर वर्ग को भाजपा से जोड़ना है। अपने-अपने दायित्वों को पूरी जिम्मेदारी से निभाते हुए अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाना है। हम सब विपक्ष के झूठ को बेनकाब करें।

प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने विभागों-प्रकोष्ठों की कार्ययोजना बताई। कहा कि क्षेत्र और जिला स्तर पर विभाग-प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं को समायोजित किया जाएगा। नए दायित्वों से जुड़े कार्यकर्ता जनता से सीधा संवाद रखें। जिन लोगों को नए दायित्व मिले हैं, वह ईमानदारी पूर्वक 2022 के लक्ष्य की प्राप्ति में जुट जाएं। बैठक के दौरान कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को पुष्पाजंलि अर्पित की गई और दो मिनट का मौन रखकर वीर सपूतों को नमन किया गया। तय हुआ है कि पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री संगठन शिवकुमार पाठक सभी प्रकोष्ठों, जबकि ओमप्रकाश श्रीवास्तव विभागों की जिम्मेदारी संभालेंगे।

भाजपा ने घोषित किए पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी : भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार कश्यप ने सोमवार को प्रदेश की टीम घोषित कर दी। अध्यक्ष सहित कुल 26 पदाधिकारियों की टीम में चिरंजीव चौरसिया, भास्कर निषाद, जयप्रकाश कुशवाहा, बाबा बालकदास पाल, विमलेश वर्मा, योगेंद्र मावी, प्रमेंद्र जांगड़ा, भरत राजपूत को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है। महामंत्री की जिम्मेदारी विनोद यादव, संजय भाई पटेल और रामचंद्र प्रधान को मिली है। प्रदेश मंत्री नानकदीन भुर्जी, विजेंद्र कश्यप, विनोद राजभर, रूपेंद्र सिंह, मुनीश त्यागी, यशपाल गोला प्रजापति, ज्योति सोनी व रमाशंकर साहू बनाए गए हैं। ओमप्रकाश गुप्ता कोषाध्यक्ष, नीरज गुप्ता सह कोषाध्यक्ष, विजय कसौधन प्रदेश कार्यालय प्रभारी, सौरभ जायसवाल मीडिया प्रभारी, प्रवीण कुशवाहा सोशल मीडिया प्रमुख और शिवमंगल साहू शोध विभाग देखेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.