दिल्ली में फर्जी सिम के जरिए साइबर ठगी करते थे चीनी नागरिक, UP-ATS ने दाखिल की आरोपितों पर चार्जशीट

आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने फर्जी दस्तावेज के जरिए सिम हासिल कर लाखों के साइबर इकोनॉमिक फ्राड के मामले में तीन चीनी नागरिकों समेत 17 लोगों के खिलाफ बुधवार को न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:34 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 02:41 PM (IST)
दिल्ली में फर्जी सिम के जरिए साइबर ठगी करते थे चीनी नागरिक, UP-ATS ने दाखिल की आरोपितों पर चार्जशीट
एटीएस ने तीन चीनी नागरिकों समेत 17 के खिलाफ 2151 पन्ने का आरोप पत्र दाखिल किया।

लखनऊ, जेएनएन। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने फर्जी दस्तावेज के जरिए सिम हासिल कर लाखों के साइबर इकोनॉमिक फ्राड के मामले में तीन चीनी नागरिकों समेत 17 लोगों के खिलाफ बुधवार को न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। एटीएस की ओर से कुल 2151 पन्ने का आरोप पत्र दाखिल किया गया है। इस मामले में अभी दो चीनी नागरिक फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। 

बता दें कि एटीएस ने चीनी नागरिक सुन जी यिंग, पोचंली टेंगली उर्फ ली टेंग ली और जू जुंफू को गिरफ्तार किया था। आरोपितों ने फर्जी आइडी पर लिए गए प्री-एक्टीवेटेड सिम के जरिए दिल्ली में कई ऑनलाइन खाते खोले थे, जिनमें लाखों रुपये जमा कराए गए थे। इन खातों में आइ रकम को कार्डलेस ट्रांजेक्शन के जरिए निकाला भी गया था। सुन जी यिंग ने पूछताछ में बताया था कि वह गुरुग्राम में एक होटल का संचालन करता था। फरार चीनी दंपती के कहने पर उसने अन्य चीनी नागरिकों को करीब 500 प्री-एक्टीवेटेड सिम कार्ड उपलब्ध कराए थे। जिन चीनी नागरिकों को सिम उपलब्ध कराए गए थे, उनमें अधिकांश चीन में ही रहते हैं और उससे वी-चैट एप के जरिए जुड़े थे। एटीएस ने चीनी नागरिकों के अलावा सैम उल हसन, मोहम्मद फहीम, हरिओम अरोड़ा, अंशुल सक्सेना, चंद्र किशोर, पीयूष, प्रशांत, तरुण प्रेम सिंह, विशाल, उमंग, हर्ष कौशिक, सोनू और विशेष शर्मा के खिलाफ भी आरोपपत्र दाखिल किया है।

chat bot
आपका साथी