यूपी एटीएस ने जाली नोट तस्कर को दबोचा, पाकिस्तान में बने नोटों की बांग्लादेश के रास्ते भारत में सप्लाई

यूपी एटीएस ने जाली नोटों की तस्करी के मामले में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी सदर अली को गिरफ्तार किया है। मालदा (पश्चिम बंगाल) निवासी सदर अली को नोएडा के महामाया फ्लाई ओवर के पास बुधवार को पकड़ा गया।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 07:34 PM (IST)
यूपी एटीएस ने जाली नोट तस्कर को दबोचा, पाकिस्तान में बने नोटों की बांग्लादेश के रास्ते भारत में सप्लाई
यूपी एटीएस ने जाली नोटों की तस्करी के मामले में इनामी सदर अली को गिरफ्तार किया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (यूपी एटीएस) ने जाली नोटों की तस्करी के मामले में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी सदर अली को गिरफ्तार किया है। मालदा (पश्चिम बंगाल) निवासी सदर अली को नोएडा के महामाया फ्लाई ओवर के पास बुधवार को पकड़ा गया। एटीएस सदर अली की पत्नी मुमताज की भी तलाश कर रही है। मुमताज पर भी 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है। सदर ने पूछताछ में बताया कि जाली नोट पाकिस्तान में बनते थे, जिन्हें बांग्लादेश के जरिए भारत में सप्लाई किया जाता था।

यूपी एटीएस ने एक नवंबर 2020 को तहसीन खान व वसीम खान को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 5.97 लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए थे। जाली नोट उच्चगुणवत्ता के थे और उन्हें पश्चिम बंगाल से लाकर उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में सप्लाई किया जाता था। गिरफ्तार तस्करों के विरुद्ध एटीएस के लखनऊ स्थित थाने में एफआइआर दर्ज की गई थी।

एटीएस अधिकारियों के अनुसार तहसीन व वसीम से पूछताछ में सामने आया था कि उन्हें जाली नोट पश्चिम बंगाल में सदर अली व उसकी पत्नी मुमताज से मिले थे। जाली नोटों की सप्लाई उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा व एनसीआर क्षेत्र में भी की जा रही थी। तभी से सदर व उसकी पत्नी की तलाश की जा रही थी।

सदर अली को इससे पूर्व पश्चिम बंगाल केे मुर्शिदाबाद में वर्ष 2010 में चार लाख रुपये के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था। तब वह तीन माह बाद जमानत पर छूटकर बाहर आ गया था। वर्ष 2010 में ही अली को दोबारा डेढ़ लाख रुपये के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था। एटीएस सदर अली के नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी