रोहिंग्या अजीजुल हक का एक और मददगार गिरफ्तार, यूपी एटीएस को अहमदाबाद में मिली सफलता

यूपी के संतकबीरनगर से अजीजुल हक के पकड़े जाने के बाद नरेश भाग निकला था जिसे गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। रमेश को लखनऊ लाकर आगे की पूछताछ की जाएगी। उससे पूछताछ में कई तथ्य पूरी तरह से स्पष्ट होंगे।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:24 AM (IST)
रोहिंग्या अजीजुल हक का एक और मददगार गिरफ्तार, यूपी एटीएस को अहमदाबाद में मिली सफलता
यूपी एटीएस ने रोहिंग्या अजीजुल हक के एक और मददगार नरेश को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (यूपी एटीएस) ने रोहिंग्या अजीजुल हक के दो पासपोर्ट बनवाने में उसके मददगार रहे गोरखपुर निवासी नरेश को अहमदाबाद (गुजरात) से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। रोहिंग्या अजीजुल हक और उसके मददगार अब्दुल मन्नान से हुई पूछताछ में नरेश के बारे में अहम जानकारियां सामने आई थी। 

आइजी एटीएस जीके गोस्वामी ने बताया कि संतकबीरनगर से अजीजुल हक के पकड़े जाने के बाद नरेश भाग निकला था, जिसे गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। रमेश को लखनऊ लाकर आगे की पूछताछ की जाएगी। उससे पूछताछ में कई तथ्य पूरी तरह से स्पष्ट होंगे। एटीएस अधिकारियों के मुताबिक अजीजुल से नरेश की मुलाकात संतकबीरनगर के खलीलाबाद निवासी अब्दुल मन्नान ने कराई थी। नगर निगम में संविदाकर्मी अब्दुल का नरेश से पहले से संपर्क था। नरेश ने ही अजीजुल के दो पासपोर्ट बनवाए थे।

नरेश से पूछताछ में अब फर्जी दस्तावेजों के जरिये पासपोर्ट बनवाने वाले रैकेट की कड़ियां भी खुलने की उम्मीद जताई जा रही है। रोहिंग्या अजीजुल व उसके मददगार अब्दुल को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ चल रही है। अजीजुल के बहनोई नूर आलम की भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। अब्दुल मन्नान ने अजीजुल के जाली शैक्षणिक व अन्य दस्तावेज बनवाए थे। वहीं अजीजुल से पूछताछ के आधार पर सूबे में अन्य रोहिंग्या की तलाश भी शुरू की गई है। रोहिंग्या के हवाला नेटवर्क की भी गहनता से छानबीन चल रही है।

यह भी पढ़ें : हवाला के जरिए बांग्लादेश में अपनों को रकम भेज रहे रोहिंग्या, यूपी में ठिकाना दिलाने का भी चल रहा खेल

chat bot
आपका साथी