UP Assembly Election 2022: गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का अगस्त में लखनऊ का दौरा

UP Assembly Election 2022 भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा केंद्रीय गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह जहां एक अगस्त को लखनऊ में रहेंगे वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का लखनऊ का दो दिन का दौरा है। शाह प्रदेश को बड़ा तोहफा देने लखनऊ आ रहे हैं।

Dharmendra PandeyTue, 27 Jul 2021 10:29 AM (IST)
भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा केंद्रीय गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह-भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी अपना कब्जा बरकरार रखना चाहती है। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व बेहद गंभीर है और अगस्त में उत्तर प्रदेश में चरणवार बड़े नेताओं के दौरे हैं।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा केंद्रीय गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह जहां एक अगस्त को लखनऊ में रहेंगे, वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का लखनऊ का दो दिन का दौरा है। शाह उत्तर प्रदेश को बड़ा तोहफा देने लखनऊ आ रहे हैं तो नड्डा दो दिन के दौरे में लखनऊ में भाजपा उत्तर प्रदेश के संगठन के नेताओं के साथ बैठक में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तैयारी को धार देने का काम करेंगे।

लखनऊ में पुलिस साइंस एवं फॉरेंसिक विश्वविद्यालय

राजधानी लखनऊ में पुलिस व विधि विज्ञान विश्वविद्यालय का निर्माण अगस्त में शुरू हो जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक अगस्त को इस विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। यह विश्वविद्यालय लखनऊ के पिपरसंड क्षेत्र में तकरीबन 35 एकड़ क्षेत्रफल में बनेगा। प्रदेश का गृह विभाग शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा है। शासन ने उत्तर प्रदेश पुलिस के आधुनिकीकरण व साइबर अपराध की चुनौती से निपटने के लिए प्रदेश के पहले पुलिस व विधि विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना लखनऊ में कराने का निर्णय किया है। इस विश्वविद्यालय की स्थापना का अध्यादेश जारी होने के बाद इसके कुलपति व रजिस्ट्रार समेत अन्य पदों का सृजन भी किया जा चुका है। इस विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग करेगा। विश्वविद्यालय के पास ही पुलिस ट्रेनिंग स्कूल व पीएसी की महिला बटालियन की स्थापना भी प्रस्तावित है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा का दौरा सात से

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष तथा उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह के जून व जुलाई में लखनऊ के दौरों के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश(जेपी) नड्डा का लखनऊ दौरा है। जेपी नड्डा सात व आठ अगस्त को लखनऊ के दौरे पर रहेंगे। लखनऊ में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में नड्डा दो दिन संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के दौरान ही योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रियों के साथ भी उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे। इस दौरान भाजपा उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों के साथ भी उनकी बैठक होगी।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.