उत्तर प्रदेश में 23 से एक तक कांग्रेस की तीन कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा, कार्यक्रम फाइनल

Congress Pratigya Yatra कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कांग्रेस की तीन प्रतिज्ञा यात्रा 23 अक्टूबर से एक नवंबर तक प्रदेश में निकलेगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:19 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:23 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में 23 से एक तक कांग्रेस की तीन कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा, कार्यक्रम फाइनल
प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर 23 अक्टूबर यानी शनिवार से प्रदेश में तीन कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकाली जाएगी

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में सत्तर से अस्ती के दशक में लम्बे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस एक बार फिर नए कलेवर में उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने को आतुर है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर 23 अक्टूबर यानी शनिवार से प्रदेश में तीन कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकाली जाएगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शुक्रवार को कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी गई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कांग्रेस की तीन प्रतिज्ञा यात्रा 23 अक्टूबर से एक नवंबर तक प्रदेश में निकलेगी। पहले चरण में वाराणसी, सहारनपुर तथा बाराबंकी से कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा निकलेगी।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रेस कान्फ्रेंस में शुक्रवार को कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि शनिवार को पहली प्रतिज्ञा यात्रा वाराणसी से शुरू होगी जो रायबरेली में समाप्त होगी। दूसरी यात्रा बाराबंकी से शुरू होकर बुंदेलखंड में झांसी में समाप्त होगी। तीसरी यात्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले से आरंभ होगी और उसका समापन मथुरा में होगा। इन सभी यात्राओं का समापन एक नवंबर को होगा। कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पीएल पुनिया ने बताया कि वाराणसी से शुरू होने वाली प्रतिज्ञा यात्रा के प्रभारी प्रमोद तिवारी, नदीम जावेद और राजेश मिश्रा होंगे। बाराबंकी से शुरू होने वाली यात्रा के प्रभारी पीएल पुनिया, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और प्रदीप जैन आदित्य होंगे। सहारनपुर से शुरू होने वाली यात्रा के प्रभारी सलमान खुर्शीद और आचार्य प्रमोद कृष्णम होंगे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की चौथी प्रतिज्ञा यात्रा दीपावली के बाद शुरू होगी। पहले 31 अक्टूबर में गोरखपुर में प्रियंका गांधी वाड्रा की जनसभा होगी। कांग्रेस विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि पार्टी इन यात्राओं के जरिये अपनी प्रतिज्ञाओं के साथ पूरी वचनबद्धता से आगे बढ़ेगी।

कांग्रेस पार्टी अपने चुनाव अभियान को धार देने के लिए शनिवार से प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा शुरू करेगी। शनिवार को प्रदेश के तीन अलग क्षेत्रों से प्रतिज्ञा यात्राएं निकलेंगी। इन प्रतिज्ञा यात्राओं को कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा बाराबंकी में जनसभा के बाद झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। इस मौके पर वह कांग्रेस की छह प्रतिज्ञाओं की घोषणा भी करेंगी। उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में महिलाओं को पार्टी की ओर से 40 फीसद टिकट दिए जाने के बारे में वह पहली प्रतिज्ञा कर चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी