UP Assembly Election 2022: UP विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद गंभीर कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, फाइनल होंगे टिकट

UP Assembly Election 2022सोनिया गांधी के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेशुगोपाल ने स्क्रीनिंग कमेटी जारी की है। जितेन्द्र सिंह को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। उनके साथ दीपेंद्र एस हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ इसके सदस्य हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:10 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:13 PM (IST)
UP Assembly Election 2022: UP विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद गंभीर कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, फाइनल होंगे टिकट
उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद गंभीर कांग्रेस

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद गंभीर कांग्रेस ने एक स्क्रीनिंग कमेटी गठित कर दी है। पार्टी की कार्यवाहक अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी के निर्देश पर गठित इस कमेटी के मुखिया जितेन्द्र सिंह होंगे।

सोनिया गांधी के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेशुगोपाल ने स्क्रीनिंग कमेटी जारी की है। जितेन्द्र सिंह को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। उनके साथ दीपेंद्र एस हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ इसके सदस्य हैं। इसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना को पदेन सदस्य बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर गठित इस कमेटी का काम प्रत्याशी का नाम फाइनल करने के साथ ही उसका पूरा ब्यौरा एकत्र करने का है।

इस कमेटी के गठन के साथ साथ कांग्रेस ने अब प्रत्याशी चयन के लिए आवेदन प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया है। इसके लिए 25 सिंतबर तक कांग्रेस कार्यालय में आवेदन किया जा सकता है। विधायक का टिकट पाने के लिए आवेदन करने वाले को को 11 हजार रुपये का ड्रॉफ्ट भी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम पर जमा करना होगा।

इससे पहले कांग्रेस ने चुनाव समिति गठित की थी। इसमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, राजीव शुक्ला और आर पी एन सिंह सहित वरिष्ठ नेता शामिल हैं। इसमें नामित 38 सदस्यों के अलावा, उत्तर प्रदेश के फ्रंटल संगठनों या विभागों के राष्ट्रीय अध्यक्ष या अध्यक्ष, पार्टी के फ्रंटल संगठनों के राज्य प्रमुख, उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष और महासचिव शामिल हैं।  

chat bot
आपका साथी