UP: अपर शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय को मिली पदोन्नति, बनाए गए शिक्षा निदेशक

अपर शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय को लंबे समय बाद शिक्षा निदेशक के रूप में पदोन्नति मिली है। हालांकि वह तीन साल से शिक्षा निदेशक माध्यमिक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। शिक्षा निदेशक के चार पदों में से अब दो पर ही निदेशक स्तर के अधिकारी होंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:38 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:38 AM (IST)
UP: अपर शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय को मिली पदोन्नति, बनाए गए शिक्षा निदेशक
अपर शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय को लंबे समय बाद शिक्षा निदेशक के रूप में पदोन्नति मिली है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। अपर शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय को लंबे समय बाद शिक्षा निदेशक के रूप में पदोन्नति मिली है। हालांकि वह तीन साल से शिक्षा निदेशक माध्यमिक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। शिक्षा निदेशक के चार पदों में से अब दो पर ही निदेशक स्तर के अधिकारी होंगे। ज्ञात हो कि बेसिक शिक्षा निदेशक डा. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह को एक साल सेवा विस्तार मिला है।

उत्तर प्रदेश शैक्षिक सेवा समूह क के अपर निदेशक विनय कुमार इन दिनों पत्राचार उत्तर प्रदेश प्रयागराज के मूल पद पर कार्यरत रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि विनय कुमार पांडेय को शिक्षा निदेशक के पद पर प्रोन्नत किया गया है। यह आदेश न्यायालय व अधिकरणों में दाखिल याचिकाओं में पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा।

विनय कुमार पांडेय की तैनाती के लिए अलग से आदेश जारी किया जाएगा, तब तक वह पहले की तरह मिले दायित्वों का निवर्हन करते रहेंगे। पांडेय को शिक्षा विभाग में 1989 में नियुक्ति मिली ओर 1990 में पहली तैनाती एसोसिएट जिला विद्यालय निरीक्षक के रूप में हुई। उन्हें 2014 में अपर निदेशक पद पर प्रोन्नत किया गया था।

chat bot
आपका साथी