69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामला, 1090 पर कैंडिल मार्च निकाल रहे अभ्यर्थियों पर चटकी लाठियां

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में परिषदीय विद्यालयों मे नियुक्ति की मांग को लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी शनिवार को 1090 चौराहे पर कैंडिल मार्च निकालने जा रहे थे जहां पुलिस ने उनकी लाठी डंडों से बेरहम पिटाई कर दी। इससे कई अभ्यर्थियों को गंभीर चोटें आईं।

Dharmendra MishraSat, 04 Dec 2021 09:31 PM (IST)
1090 चौराहे पर कैंडिल मार्च निकालने जा रहे थे, जहां पुलिस ने उनकी लाठी, डंडों से बेरहम पिटाई कर दी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता।  69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामले को को लेकर उठा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। परिषदीय विद्यालयों मे नियुक्ति की मांग को लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी शनिवार को 1090 चौराहे पर कैंडिल मार्च निकालने जा रहे थे, जहां पुलिस ने उनकी लाठी, डंडों से बेरहम पिटाई कर दी। इससे कई अभ्यर्थियों को गंभीर चोटें आईं।

अभ्यर्थियों का आरोप है कि उनकी ओर से शांतिपूर्ण ढंग से कैंडिल मार्च निकाला जा रहा था, मगर पुलिस ने उनपर जमकर लाठियों बरसाईं। पुलिस कार्रवाई के दौरान 1090 चौराहे पर करीब आधे घंटे तक बवाल चला। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए अभ्यर्थियों को खदेड़ दिया। वहीं कुछ अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में लिया और बस में भर कर ईको ग्रार्डन स्थित धरना स्थल भेज दिया।

पांच माह से चल रहा आंदोलनः  अभ्यर्थियों का कहना है 69000 भर्ती प्रक्रिया में 22 हजार सीट और जोड़ी जाए और उन्हें भरा जाए। वहीं कुछ आंदोलनकारियों का कहना था कि भर्ती को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश है, उसके बाद भी उसको फालो नहीं किया जा रहा है। सरकार को तत्काल रिक्त पदों को भरा जाए। इन्हीं मांगों को लेकर अभ्यर्थी बीते करीब पांच माह से इको गार्डन और राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के पास धरना प्रदर्शन व मंत्री आवास का घेराव कर रहे हैं। मगर किसी स्तर पर सार्थक हल नहीं निकाला जा सका।

इसी क्रम में शनिवार शाम अभ्यर्थी 1090 चौराहे पर कैंडिल मार्च निकालने जा रहे थे। तभी पुलिस की कार्रवाई का शिकार हो गए। प्रकरण पर एडीसीपी मध्य राघवेंद्र मिश्रा का कहना है कि अभ्यर्थी बिना अनुमति

व बिना सूचना मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ रहे थे, इस पर लाठी फटकारी गई। किसी पर लाठीचार्ज नहीं की गई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.