केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की राहुल गांधी को सलाह, दलित से कर लें शादी तो दिमाग हो जाएगा स्थिर

आरपीआइ के अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले बुधवार को लखनऊ आए। लखनऊ में पत्रकार वार्ता में आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी 18 दिसंबर को लखनऊ में रैली करने जा रही है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा के महामंत्री संगठन सुनील बंसल शामिल होंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:44 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:39 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की राहुल गांधी को सलाह, दलित से कर लें शादी तो दिमाग हो जाएगा स्थिर
अब ब्राह्मणों को जोड़ेगी आरपीआइ, 18 दिसंबर को करेगी रैली

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। बहुजन समाज पार्टी व समाजवादी पार्टी के बाद अब रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आरपीआइ) भी उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण समाज को जोडऩे के लिए मैदान में उतर आई है। ब्राह्मणों के सम्मान में...रामदास आठवले मैदान में... नारा भी दिया गया है। इसी सिलसिले में आरपीआइ के अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले बुधवार को लखनऊ आए। लखनऊ में आयोजित पत्रकार वार्ता में आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी 18 दिसंबर को लखनऊ में रैली करने जा रही है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा के महामंत्री संगठन सुनील बंसल शामिल होंगे। रैली सफल होने के बाद आठवले भाजपा से प्रदेश में आठ से 10 सीटों की मांग करेंगे। ब्राह्मण समाज को जोडऩे के लिए आरपीआइ ब्राह्मण सम्मेलन भी कर रही है। इस दौरान आठवले ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दलित लड़की से शादी करने की सलाह तक दे डाली।

कृषि कानूनों का पक्ष लेते हुए कहा कि किसानों ने नरेन्द्र मोदी को पीएम बनाया वह भला उनके खिलाफ कानून क्यों बनाएंगे। तीनों कृषि कानून किसानों के फायदे के लिए हैं। इन्हें वापस नहीं लिया जा सकता। वापस लेने पर अन्य कानूनों को भी वापस लेने की मांग होती रहेगी। सरकार कृषि कानून में सुधार के लिए तैयार है।

समीर वानखेड़े का फिर किया समर्थन : आठवले ने एक बार फिर समीर वानखेड़े का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। दलित समाज के सक्रिय अधिकारी वानखेड़े का समर्थन करने के बजाय महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक उन्हें इसलिए निशाना बना रहे हैं क्योंकि उनके दामाद के खिलाफ भी ड्रग्स के केस में कार्रवाई हुई थी। एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यदि आर्यन खान गलत पकड़े गए होते तो न्यायालय से अब तक जमानत मिल जाती। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि नशा करने वालों को जेल नहीं बल्कि नशा मुक्ति केंद्र भेजा जाना चाहिए। उनके मंत्रालय ने एनडीपीएस अधिनियम की समीक्षा की है। जिस तरह शराब पीने वालों को जेल नहीं भेजा जाता, उसी तरह ड्रग्स का सेवन करने वालों को भी जेल न भेजने का प्रविधान होना चाहिए। मंत्रालय ड्रग्स कानून में बदलाव का समर्थन करता है।

राहुल को सलाह दलित से कर लें शादी, दिमाग हो जाएगा स्थिर : आठवले ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दलित लड़की से शादी करने की सलाह दे डाली। कहा, कांग्रेस यदि सचमुच धर्मनिरपेक्ष है और जाति व्यवस्था खत्म करना चाहती है तो राहुल को दलित लड़की से शादी करनी चाहिए। शादी करने से उनका दिमाग भी स्थिर हो जाएगा। इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ज्यादा हमलावर नहीं होंगे।

chat bot
आपका साथी