केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा- पिछड़ों के पास होनी चाहिए 2022 में सत्ता की कुंजी

केंद्रीय राज्यमंत्री बनकर लखनऊ आईं अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के सामने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग महासंघ ने ओबीसी की जातीय जनगणना की मांग रख दी। उन्होंने आश्वासन दिया और कहा कि अपने पिता डा. सोनेलाल पटेल की तरह अंतिम सांस तक सामाजिक न्याय की आवाज उठाती रहेंगी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 11:29 PM (IST)
केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा- पिछड़ों के पास होनी चाहिए 2022 में सत्ता की कुंजी
केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का अभिनंदन राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग महासंघ ने किया।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री बनकर पहली बार लखनऊ आईं अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के सामने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग महासंघ ने ओबीसी की जातीय जनगणना की मांग रख दी। केंद्रीय मंत्री ने इस पर आश्वासन दिया और कहा कि अपने पिता डा. सोनेलाल पटेल की तरह अंतिम सांस तक सामाजिक न्याय की आवाज उठाती रहेंगी। साथ ही हुंकार भरी कि 2022 में सत्ता की कुंजी पिछड़ों के पास ही होनी चाहिए।

केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का अभिनंदन मंगलवार को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग महासंघ ने कैसरबाग स्थित गांधी भवन में किया। समारोह में उन्होंने कहा कि वह सड़क से लेकर संसद तक पिछड़ों, दलित, आदिवासियों की आवाज को निरंतर उठा रही हैं और आगे भी इसी मजबूती से उठाती रहेंगी। अपना दल (एस) के निरंतर आवाज उठाने का ही प्रतिफल है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को सांविधानिक दर्जा मिल चुका है। सैनिक स्कूलों और नवोदय विद्यालयों में प्रवेश के लिए ओबीसी के मेधावी बच्चों को 27 फीसद आरक्षण का सपना साकार हो चुका है। मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में ओबीसी आरक्षण में आल इंडिया कोटा लागू हो चुका है।

इससे पहले चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से अनुप्रिया सीधे जीपीओ स्थित सरदार पटेल पार्क पहुंचीं और लौह पुरुष की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डा. भीमराव आंबेडकर और वीरांगना ऊदा देवी के प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर उन्हें भी नमन किया। अभिनंदन समारोह में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक डा. जमुना प्रसाद सरोज, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग महासंघ के संयोजक मुन्नर प्रजापति, हरीचन विश्वकर्मा, प्रशांत कुमार विश्वकर्मा, महेश शर्मा, आरएस अर्कवंशी, छीतेश्वर प्रजापति आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी