केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ित शाह एक को लखनऊ में, विधि विज्ञान विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास; प्रशासन अलर्ट

एक अगस्त को पुलिस साइंस एवं फारेंसिक विवि का अमित शाह करेंगे शिलान्यास। पिपरसंड क्षेत्र के 35 एकड़ क्षेत्रफल में फारेंसिक विश्वविद्यालय बनेगा। प्रदेश का गृह विभाग शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारी में जुटा है। अफसरों ने स्थल का लिया जायजा।

Anurag GuptaThu, 29 Jul 2021 10:38 PM (IST)
डीजीपी ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को देखा और जरूरी निर्देश दिए।

जागरण टीम, लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक अगस्त के राजधानी दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। अमित शाह एक अगस्त को सरोजनीनगर के पिपरसंड में पुलिस और विधि विज्ञान विश्वविद्यालय के शिलान्यास के लिए आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर गुरुवार को पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने बैठक की। पिपरसंड ग्राम सभा के मजरा रानीपुर में डीजीपी मुकुल गोयल और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सुबह पहुंचे। डीजीपी ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को देखा और जरूरी निर्देश दिए।

वहीं, डीएम ने अफसरों के साथ कार्यक्रम के बारे में चर्चा की। पिपरसंड क्षेत्र के 35 एकड़ क्षेत्रफल में फारेंसिक विश्वविद्यालय बनेगा। प्रदेश का गृह विभाग शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारी में जुटा है। शासन ने उत्तर प्रदेश पुलिस के आधुनिकीकरण व साइबर अपराध की चुनौती से निपटने के लिए प्रदेश के पहले पुलिस व विधि विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना कराने का निर्णय लिया है।

ये हो रहीं तैयारियां

राष्ट्रीय राजमार्ग का डिवाइडर काटकर रानीपुर मुख्य मार्ग से मिलाया लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग डिवाइडर को काटकर रनियापुर मुख्य मार्ग से मिलाया गया, ताकि आने जाने वाले वाहनों को उल्टी दिशा से होकर नहीं गुजरना पड़े। शिलान्यास स्थल पर दो हेलीपैड बनाए जाने की तैयारी की जा रही है, जिसमें एक हेलीपैड गृहमंत्री अमित शाह के लिए होगा, दूसरा प्रदेश और केंद्र स्तर के मंत्रियों के हेलीकाप्टरों के उतरने के लिए बनाया जा रहा है। रानीपुर मार्ग का लोक निर्माण विभाग चौड़ीकरण करा रहा है। शिलान्यास स्थल पर वाटरप्रूफ पंडाल लगाया जाएगा। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.