अफगानिस्तान ने आखिरी वनडे जीता, टीम इंडिया का सीरीज पर कब्जा Lucknow News

लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में में अफगानिस्‍तान ने जीता आखिरी वन डे। टीम इंडिया ने जीती अंडर 19 वन डे सीरीज।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 08:32 AM (IST) Updated:Sun, 01 Dec 2019 08:32 AM (IST)
अफगानिस्तान ने आखिरी वनडे जीता, टीम इंडिया का सीरीज पर कब्जा Lucknow News
अफगानिस्तान ने आखिरी वनडे जीता, टीम इंडिया का सीरीज पर कब्जा Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। शानदार गेंदबाजी और सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने यहां अंडर-19 वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत को दो विकेट से हरा दिया। हालांकि, इसके बावजूद टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया। 

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन टॉप आर्डर के फेल होने से पूरी टीम 49.3 ओवर में सिर्फ 157 रनों पर आउट हो गई। जवाब में अफगानिस्तान ने 45.3 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 63 रन के स्कोर पर उसकी आधी टीम पवेलियन लौट गई। मध्यक्रम में विक्रांत भदौरिया ने सबसे ज्यादा 29 रनों का योगदान दिया। जबकि ऋषभ बंसल ने 14 और सीटीएल रक्षण ने 15 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से नूर अहमद ने 39 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा शफीक उल्ला गफ्फारी और आबिद मुहम्मदी को दो-दो विकेट मिले।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम की भी शुरुआत खराब रही और उसके दोनों ओपनर सिर्फ आठ रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद इमरान मीर (31) और आसिफ मूसाजई (42) ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 49 रन जोड़ेे। हालांकि, इसके बाद अफगानिस्तान के सात विकेट सिर्फ 106 रन पर गिर गए। अब्दुल रहमान रहमानी (17) और गफ्फारी (25) ने छोटी मगर उपयोगी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। भारत के लिए मानव सुतार ने 32 रन देकर तीन विकेट और शुभांग हेगड़े ने दो विकेट चटकाए। गफ्फारी को मैन ऑफ द मैच चुना गय। सुतार को मैन ऑफ द सीरीज बने।

chat bot
आपका साथी