लखनऊ: अनियंत्रित कंपाइल मशीन पलटी दो दबे, डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद निकाले गए लोग

लखनऊ के बंथरा क्षेत्र गुरुवार की देर शाम कंपाइल ( धान कटाई मशीन ) अनियंत्रित होकर सड़क किनारे मौजूद खेत में पलट गई। इस घटना में मशीन का चालक छिटककर दूर जा गिरा जबकि दो लोग उसी के नीचे दब गए। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद निकाले गए लोग।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:03 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 06:33 AM (IST)
लखनऊ: अनियंत्रित कंपाइल मशीन पलटी दो दबे, डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद निकाले गए लोग
लखनऊ के बंथरा क्षेत्र में कंपाइल मशीन पलटी, दो लोग दबे, डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद निकाले गए लोग।

लखनऊ, जेएनएन। इलाके में गुरुवार की देर शाम कंपाइल ( धान कटाई मशीन ) अनियंत्रित होकर सड़क किनारे मौजूद खेत में पलट गई। इस घटना में मशीन का चालक छिटककर दूर जा गिरा जबकि दो लोग उसी के नीचे दब गए। राहत और बचाव कार्य में लगी पुलिस ने हाइड्रा की मदद से करीब डेढ़ घंटे बाद दोनों को बाहर निकाला और एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भेजा।

प्रभारी निरीक्षक रमेश सिंह रावत के मुताबिक पंजाब प्रांत के संगरूर निवासी हरविंदर सिंह पुत्र परविंदर सिंह गुरुवार की शाम करीब 7:00 बजे अपने साथी बब्बू सिंह और एक अन्य साथी के साथ धान काटने की मशीन लेकर नारायणपुर फतेहगंज मार्ग से जा रहा था। इसी बीच नारायणपुर गांव के पास उक्त कंपाइल मशीन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे मौजूद खेत में जाकर पलट गई। हादसे में परविंदर सिंह बाल-बाल बच गया जबकि उसके दोनों साथी मशीन के नीचे ही दब गए। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने सूचना पुलिस को दी। कुछ ही देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुट गई। मशीन के नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए पुलिस को मौके पर हाइड्रा बुलानी पड़ी। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला जा सका। जिसके बाद एंबुलेंस बुलाकर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

वहीं गुरुवार की शाम ही दूसरी घटना बनी मोहान रोड स्थित लकी नगर चौराहे के पास हुई। यहां पैदल सड़क पार कर रहे क्षेत्र के ही रसूलपुर गांव निवासी कौशल उर्फ शीकू को को एक तेज रफ्तार वैन ने टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर लगने से कौशल वैन में ही फंस गया और वह करीब 100 मीटर दूर तक उसी के साथ घिसटता चला गया। कौशल को भी इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी