UP: हरदोई में सिलिंडर से वैन में गैस रिफिलिंग करते समय लगी आग, दो महिलाएं झुलसीं; बच्चों ने कूदकर बचाई जान

हरदोई के पचदेवरा थाना क्षेत्र के मैकपुर गांव का मामला। वैन सवार तीन बच्चे व सात महिलाएं शादी समारोह में जा रहे थे। अचानक रास्ते में वैन में गैस रिफिलिंग कराने रुके। चिंगारी उठी और वैन में लगी आग। बच्चों को लेकर महिलाएं वैन से कूदी दो झुलसी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:07 PM (IST)
UP: हरदोई में सिलिंडर से वैन में गैस रिफिलिंग करते समय लगी आग, दो महिलाएं झुलसीं; बच्चों ने कूदकर बचाई जान
हरदोई के पचदेवरा थाना क्षेत्र के मैकपुर गांव का मामला।

हरदोई, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के हरदोई में शुक्रवार दोपहर वैन में एलपीजी गैस सिलिंडर से रिफिलिंग करते समय अचानक आग लग गई। वैन सवार महिलाओं और बच्चों ने कूदकर जान बचाई, लेकिन दो महिलाएं झुलस गईं। धू-धू कर वैन जलती रही, जिससे हड़कंप मचा रहा। कुछ ही दूरी पर मस्जिद के पास ड्यूटी कर रहे एसएसआई ने किसी तरह आग बुझवाई। 

ये है पूरा मामला 

मामला पचदेवरा थाना क्षेत्र के मैकपुर गांव का है। यहां के निवासी सुभाष अपने परिवार के साथ पुत्र की शादी के लिए हरपालपुर क्षेत्र के मलौथा गांव वैन से जा रहे थे। सुभाष के मुताबिक, वैन मनभावनगंज निवासी आदेश की थी और रामदत्त चला रहा था। वैन में तीन बच्चों समेत परिवार की सात महिलाएं बैठी थी। आमतारा मस्जिद के आगे एक दुकान पर चालक वैन में गैस रिफिलिंग कराने लगा। महिलाएं और बच्चे उसमें बैठे थे। अचानक चिंगारी उठी और गैस से वैन में आग लग गई। गनीमत यह रही कि महिलाएं बच्चों को लेकर वैन से कूद गईं, लेकिन सुभाष की पत्नी और एक अन्य महिला झुलस गई। देखते-देखते वैन आग का गोला बन गई। टंकी और सिलिंडर फटने के डर से लोग भागने लगे और कुछ समय के लिए रास्ता ही बंद हो गया। थाने के एसएसआई मुकुल दुबे की मस्जिद के पास ही ड्यूटी लगी थी। वह दौड़े और ग्रामीणों की मदद से बालू व पानी डालकर आग बुझाई। ग्रामीणों का कहना है कि अगर महिलाएं कूद न जाती तो सभी वैन में जिंदा जल जाते। अगर चलते समय आग लगती तो बड़ा हादसा हो जाता। क्षेत्र ही नहीं देखा जाए तो ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रिफिलिंग हो रही है, लेकिन जिम्मेदार चुप हैं।

chat bot
आपका साथी