लखनऊ में चेक‍िंंग के दौरान 20 लाख रुपये संग दो स्कूटी सवार चढ़े पुलिस के हत्थे, नहीं दे पाए रुपयों का ह‍िसाब

लखनऊ में बाजारखाला पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा। कब्जे में लिए रुपये। आरोप‍ित नहीं दे पा रहें रुपयों का ब्योरा। अब इंनकमटैक्स की टीम कर रही पड़ताल। फ‍िलहाल दोनों युवकों के खिलाफ लाकडाउन उल्लंघन की कार्यवाही की।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:54 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:33 AM (IST)
लखनऊ में चेक‍िंंग के दौरान 20 लाख रुपये संग दो स्कूटी सवार चढ़े पुलिस के हत्थे, नहीं दे पाए रुपयों का ह‍िसाब
इंकमटैक्स की टीम पड़ताल करने के साथ ही दोनों से पूछताछ कर रही है।

लखनऊ, जेएनएन। बाजारखाला पुलिस ने गुलजारनगर चौकी के पास से सोमवार रात चेकिंग के दौरान स्कूटी सवार दो युवकों को पकड़ा। तलाशी में पुलिस ने उनके पास से स्कूटी की डिग्गी में रखे 20 लाख रुपये बरामद किए हैं। दोनों युवक रुपयों का ब्योरा पुलिस को नहीं दे पाए हैं। पुलिस ने रुपये कब्जे में ले लिया और दोनों के खिलाफ लाकडाउन उल्लंघन की कार्यवाही की। पुलिस की सूचना पर पहुंची इंकमटैक्स की टीम पड़ताल करने के साथ ही दोनों से पूछताछ कर रही है।

इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने बताया कि सोमवार को चौकी प्रभारी गुलजारनगर पुलिस बल के साथ चेकिंग कर रहे थे। इस बीच स्कूटी सवार दो युवकों को रोका। डिग्गी खोली तो उसमें बैग था। बैग में 20 लाख रुपये थे। जिसमें 500, 200 और 100 के नोटों की गड्डियां थीं। दोनों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह गुजरात निवासी कल्पेश कुमार पटेल और सोमा हैं। दोनों से रुपयों के बारे में पूछताछ की तो उनकी बातों में विरोधाभाष है।

एक ने कहा कि वह शास्त्रीनगर में रहने वाले एक कपड़ा व्यवसायी से रुपये लेकर आ रहे हैं। दूसरे कहा कि यह रुपया गुजरात का है और हजरतगंज के एक पान मसाला व्यवसायी से लेकर आ रहे हैं। दोनों रुपयों के बारे में कोई भी सही जानकारी नहीं दे रहे हैं। रुपये कब्जे में लेकर इंकमटैक्स कमिश्नर को सूचना दी गई। जिसके बाद इंकमटैक्स की टीम आ गई है। वह दोनों से पूछताछ के साथ ही रुपयों के बारे में पड़ताल कर रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी