रंग-बिरंगे फूलों के बीच खिले चेहरे, लखनऊ में शुरू हुई दो दिवसीय Floral Exhibition

उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने दो दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने फूलों और पार्क की देखरेख करने वाले मालियों की सराहना की। मेयर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहीं। फूलों से सजावट भी लोगों को पसंद आई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 03:35 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 03:35 PM (IST)
रंग-बिरंगे फूलों के बीच खिले चेहरे, लखनऊ में शुरू हुई दो दिवसीय Floral Exhibition
लखनऊ में शुरू हुई पुष्‍प प्रदर्शनी, फूलों को देखकर महका लोगों का मन।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Floral Exhibition: पद्मश्री डा. एससी राय पार्क, महानगर में नगर निगम की ओर से आयोजित पुष्प प्रदर्शनी में रंग बिरंगे फूल खिले, खिलखिलाते चेहरे भी फूलों जैसे लगे। उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने दो दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने फूलों और पार्क की देखरेख करने वाले मालियों की सराहना की। मेयर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहीं।

शहर के 48 पार्क खूबसूरती बिखेर रहे हैं। फूलों से सजावट भी लोगों को पसंद आई। रविवार को शाम चार बजे इन पार्कों के माली को नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन 'गोपाल' सम्मानित करेंगे। नगर निगम के उद्यान अधीक्षक गंगाराम गौतम ने बताया कि पार्क के साथ ही उपवन और अन्य श्रेणी में चयन किया गया था। शिक्षक संस्थान श्रेणी में मॉडल हाउस पार्क को चुना गया है।

बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता

पुष्प प्रदर्शनी के साथ ही महानगर के ई-पार्क में चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसमे स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया। बच्चों ने विभिन्न विषयों पर चित्र बनाए।

इन पार्कों का हुआ चयन: 

छोटे ग्रुप में एक हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल से कम इंदिरानगर सेक्टर 5/154 के सामने मध्य वर्ग (एक हजार वर्गमीटर से अधिक) मधुवन पार्क इंदिरानगर सेक्टर 13 दो हजार से चार हजार वर्गमीटर तक के पार्क महानगर नैयर पार्क चार हजार से छह हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल में गोमतीनगर विराट खंड 2/150 के सामने वाला पार्क आठ हजार वर्गमीटर व उससे अधिक क्षेत्रफल वाले पार्क में राधा निकुंज रायबरेली रोड वृंदावन कॉलोनी निजी संस्थाओं की तरफ से रखरखाव किए जा रहे साउथ सिटी बी-120 के सामने का पार्क उपवन में कान्हा उपवन सरोजनीनगरप्रदूषण रोधी पौधों की जानकारी

राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान के स्टाल पर प्रदूषण रोधी इन्डोर प्लांट्स के बारे में जानकारी के लिए लोग आते रहे। एनबीआरआइ के तकनीकी अधिकारी डा. संजय द्विवेदी लोगों को प्रदूषण रोधी पौधों के बारे में जागरूक करते रहे।

chat bot
आपका साथी