बाराबंकी में ब्लाक कार्यालय के सामने विस्फोट में दो बच्चे घायल, ब्लाक प्रमुख ने बताया खुद पर हमले की साजिश

रामनगर के केसरीपुर मुहल्ला के राजेंद्र का 12 वर्षीय पुत्र निर्मल और सिकंदर का पुत्र पारस बहेलिया व एक अन्य बुधवार दोपहर बकरी चरा रहे थे। इसी बीच यह लोग हाईवे किनारे पहुंच गए जहां झाड़ियों में रखी काली पालीथीन में कुछ सामान रखा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 10:58 PM (IST)
बाराबंकी में ब्लाक कार्यालय के सामने विस्फोट में दो बच्चे घायल, ब्लाक प्रमुख ने बताया खुद पर हमले की साजिश
पुलिस अधीक्षक व फारेंसिक टीम ने लिया जायजा।

बाराबंकी, संवाद सूत्र। बहराइच हाईवे पर ब्लाक कार्यालय के सामने बुधवार को अचानक हुए विस्फोट से दो बालक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने घटनास्थल का जायजा लिया। फारेंसिक टीम व बम डिस्पोजल टीम ने भी घटनास्थल की जांच कर तथ्य जुटाए। पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास घंटों सर्च आपरेशन चलाया, लेकिन विस्फोटक सामग्री आदि नहीं मिल सकी। उधर, रामनगर ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी ने इसे खुद पर हमले की साजिश बताया है।

रामनगर के केसरीपुर मुहल्ला के राजेंद्र का 12 वर्षीय पुत्र निर्मल और सिकंदर का पुत्र पारस बहेलिया व एक अन्य बुधवार दोपहर बकरी चरा रहे थे। इसी बीच यह लोग हाईवे किनारे पहुंच गए जहां झाड़ियों में रखी काली पालीथीन में कुछ सामान रखा। इसे उठाते ही तेज आवाज के साथ विस्फाेट हो गया, जिसमें निर्मल व पारस गंभीर रूप से घायल हो गए। सीओ रामनगर व स्थानीय पुलिस ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया, जहां से दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसपी यमुना प्रसाद व एएसपी डा. अवधेश सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया। इसके बाद पुलिस ने घंटों तक हाईवे से लेकर कुछ दूरी पर स्थित रेलवे पटरी के बीच सर्च आपरेशन चलाया, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। एसपी ने बताया कि सामान्य जांच करा ली गई है और फारेंसिक टीम से जांच कराई जा रही है। गहनता से जांच व सभी बिंदुओं पर जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

हमले की साजिश का आरोप : ब्लाक प्रमुख रामनगर संजय तिवारी का आरोप है कि यह विस्फोटक उन पर हमला करने की साजिश के तहत रखा गया था। चुनाव में चुस्त सुरक्षा व्यवस्था के चलते विपक्षी अपनी मंशा में सफल नहीं हो सके। 15 दिन पहले और दो दिन पहले फिर उन्हें खुद पर हमले की साजिश का पता चला था, जिसके बारे में एसपी को प्रार्थना पत्र देकर सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने बताया कि जब विस्फोट हुआ वह ब्लाक कार्यालय में ही मौजूद थे। हालांकि, एसपी इस संबंध में कुछ भी बोलने से कतराते रहे।

chat bot
आपका साथी