Tragic Incident: अमेठी में मानसिक विक्षिप्‍त को बचाने में डूबे दो भाई, सुरक्षित निकला कूदने वाला युवक

अमेठी में एक मानसिक रूप से विक्षिप्‍त युवक को बचाने के चक्‍कर में दो युवकों की मौत हो गई। मानसिक रूप से विक्षिप्‍त युवक ने तालाब में छलांग लगा दी थी जिसे बचाने के लिए दोनों युवक भी तालाब में कूद गए। डूबने से दोनों की मौत हो गई।

Rafiya NazSun, 26 Sep 2021 10:03 AM (IST)
अमेठी में तालाब में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत ।

अमेठी, संवाद सूत्र। शहर में एक मानसिक रूप से विक्षिप्‍त युवक को बचाने के चक्‍कर में दो युवकों की मौत हो गई। मानसिक रूप से विक्षिप्‍त युवक ने तालाब में छलांग लगा दी थी जिसे बचाने के लिए दोनों युवक भी तालाब में कूद गए, लेकिन पानी गहरा होने से दोनों उसमें डूब गए। आनन फानन उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया जहां डाक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। वहीं बताया जा रहा है कि तालाब में कूदा मानसिक विक्षिप्त जावेद कुछ समय बाद तालाब से निकल गया। जबकि बचाव के लिए पानी में उतरे दो भाई डूब गए। पानी में डूबे दोनों भाई मानसिक विक्षिप्‍त युवक जावेद के मौसी के पुत्र हैं।

यह है घटना: शहर के गंगागंज मोहल्ले में विद्युत उपकेंद्र के पास स्थिति मजार पर कुशीताली निवासी मो यूसुफ के दो बेटे अब्बास और इरफान आये थे। दोनों मजार पर के पास बैठे थे। तभी मानसिक रूप से विक्षिप्त एक लड़का जावेद जो कि दोनों सगे भाइयों का मौसेरा भाई था तालाब में कूद गया। तालाब में जावेद को डूबता देख दोनों सगे भाई युवक को बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी। दोनों युवक की पानी अधिक होने के कारण जान गंवा बैठे। मो यूसुफ के घर के दो नौजवान युवकों की तालाब में डूबकर मौत से गांव में मातम छा गया। प्रभारी निरीक्षक श्यामसुंदर ने बताया कि एक युवक को बचाने के लिए दोनो भाई तालाब में डूब गये आसपास के लोगो ने बचाने का प्रयास किया ।लेकिन दोनो गहरे पानी मे चले गये थे। आसपास के लोगों की मदद से दोनों युवकों को बाहर निकाला गया। पुलिस दोनों को इलाज के लिए सीएचसी ले गई ।

चिकित्सकों ने दोनों को रेफर कर दिया। परिजन इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल ले गये। जहां पर चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया। रात में शव को पीएम के लिए भेजा जा रहा था, लेकिन परिजन पीएम कराने को राजी नही हुए। जिसके बाद परिजन दोनों शव लेकर घर चले गये। सुबह परिजनों से दोबारा पीएम कराने की बात की जा रही पंचनामा की कार्रवाई की गई है। बताया कि रात में बारह बजे यह घटना हुई है पावर हाउस के पास झाड़ फूंक का कार्य होता है उसी में दोनों आये थे। एसडीएम महात्मा सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी, तालाब में डूबने से मौत की घटना की जानकारी मिली है पीएम रिपोर्ट आने पर विधिसम्मत कार्रवाई करके सहायता राशि दी जायेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.