Nayed Subedar Murder in Lucknow: लखनऊ में सेना के नायब सूबेदार की गला रेतकर हत्या, दूसरा संदिग्ध हालत में अस्पताल पहुंचा

Nayed Subedar Murder in Lucknow लखनऊ में जूनियर कमीशंड अधिकारी की हत्‍या। दूसरा जेसीओ संदिग्ध रूप से गंभीर हालत में कमांड अस्पताल पहुंच गया है। दोनों के बीच पिछले पांच दिनों से दायित्व हस्तांतरण की प्रक्रिया चल रही थी। मध्य यूपी सब एरिया मुख्यालय ने दिए जांच के आदेश।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:08 AM (IST)
Nayed Subedar Murder in Lucknow: लखनऊ में सेना के नायब सूबेदार की गला रेतकर हत्या, दूसरा संदिग्ध हालत में अस्पताल पहुंचा
Nayed Subedar Murder in Lucknow:लखनऊ में जूनियर कमीशंड अधिकारी की शुक्रवार को गले पर वार कर हत्‍या कर दी गई।

लखनऊ, जेएनएन। Nayed Subedar Murder in Lucknow: भारतीय सेना की सबसे बड़ी मध्य कमान आफिसर्स मेस के इंचार्ज पद पर तैनात जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) की गले पर वार कर हत्या कर दी गई। वहीं, मृतक जेसीओ के साथ पिछले पांच दिनों से दायित्व हस्तांतरण की प्रक्रिया में लगा दूसरा जेसीओ घायल हो गया। घायल जेसीओ को कमांड अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया है। पुलिस के साथ मध्य यूपी सब एरिया मुख्यालय ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 

शुक्रवार दोपहर 12:30 बजे कुछ जवान जब मेस पहुंचे तो वहां सूबेदार रमेश कुमार राई स्टोर के बंद कमरे में घायल हालत में मिले। पूछने पर बताया कि सिर पर बक्सा गिर गया है। उनको जवान कमांड अस्पताल ले गए। घायल रमेश कुमार राई को आइसीयू में भेज दिया गया, जबकि कुछ जवानों ने जब नायब सूबेदार पेम्बा बहादुर शेरपा को कई बार फोन किया तो उनका मोबाइल फोन नहीं उठा। जिस स्टोर में राई घायल मिले थे, उससे 200 मीटर के भीतर एक और कमरा था। वहां नायब सूबेदार पेम्बा बहादुर शेरपा भी घायल मिले। उनके गले पर धारदार हथियार के कई वार थे। उन्हें कमांड अस्तपाल ले जाया गया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। हत्या या विवाद के पीछे वजह स्पष्ट नहीं है। यह आइसीयू में भर्ती घायल जेसीओ से ही पता चल सकेगा।

पुलिस व सेना की थ्योरी में विरोधाभास: सेना की ओर से कहा गया कि नायब सूबेदार का शव मेस के पास जंगल में मिला। दूसरा जेसीओ घायल हालत में शव मिलने के पहले कमांड अस्पताल पहुंच गया। वहीं, डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि आफिसर्स मेस में मृतक जेसीओ के गले में धारदार हथियार से हमला हुआ है। उसके शव से 200 मीटर की दूरी पर ही घायल जेसीओ मिले। घायल का बयान दर्ज होने पर स्थिति स्पष्ट होगी। घटनास्थल पर फिंगर प्रिंट के निशान लेने के साथ डॉग स्क्वायड को भेजा गया है। 

शहर में थे कर्नल ऑफ रेजीमेंट: जिस 11 जीआरआरसी के एक जेसीओ की हत्या हो गई और दूसरा संदिग्ध हालत में अस्पताल पहुंच गया, उस रेजीमेंट के कर्नल ऑफ द रेजीमेंट पूर्वी कमान के सेनाध्यक्ष ले. जनरल अनिल चौहान शुक्रवार को 11 जीआरआरसी में एक भव्य आयोजन में शामिल होने लखनऊ आए थे। घटना के बाद लौट गए। 

साक्ष्य जुटाने में गली सेना: मध्य कमान मुख्यालय जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह के मुताबिक, एक घायल जेसीओ कमांड अस्पताल में भर्ती है, जबकि एक अन्य की हत्या हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सेना भी साक्ष्य जुटा रही है। जल्द ही पूरी घटना की हकीकत सामने होगी। 

chat bot
आपका साथी