Coronavirus Lucknow Update: कोरोना से ठीक होने के बाद भी आती हैं दिक्कतें, Post Covid Clinic में मिलेगा इलाज

लखनऊ में कोराेना वायरस के संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों के लिए खुलेगी पोस्ट काेविड क्लीनिक।
Publish Date:Sat, 24 Oct 2020 11:29 AM (IST) Author: Anurag Gupta

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से मुक्त हो जाने के बाद भी अगर आप यह सोचते हैं कि आप पूरी तरह से इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं तो यह आपकी गलतफहमी है। कोविड मरीजों की देखभाल कर रहे डॉक्टरों के अनुसार ठीक हो चुके अधिकांश कोरोना मरीजों में बाद में कई तरह की शारीरिक दिक्कतें सामने आ रही हैं। लिहाजा अब कोरोना से उबर चुके मरीजों के लिए पोस्ट कोविड क्लीनिक खोलने की व्यवस्था की जा रही है, जहां कोरोना से ठीक होने के बाद उभरने वाली अन्य बीमारियों का इलाज किया जाएगा। लोक बंधु अस्पताल में भी कोरोना मरीजों के लिए कोविड-19 खोली जाएगी।

सिविल अस्पताल के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ एससी मौर्या ने बताया कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद ज्यादातर मरीजों में वजन का कम होना, थकान महसूस होना, कमजोरी लगना, चक्कर आना, भूख नहीं लगना, जोड़ों में दर्द होना व लिवर, किडनी, फेफड़े तक में समस्याएं सामने आ रही हैं। इसलिए कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके मरीजों की ऐसी बीमारियों का इलाज जरूरी है। अन्यथा आगे चलकर उन्हें और भी ज्यादा दिक्कतें हो सकती हैं। इस तरह के मरीजों का इलाज पोस्ट कोविड क्लीनिक खोल कर ही किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि लेवल 2 लोकबंधु कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद हो रही समस्याओं के मद्देनजर पोस्ट कोविड क्लीनिक खोलने की तैयारी चल रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.