top menutop menutop menu

लापरवाही से बस चलाने वाले चालकों की अब खैर नहीं, परिवहन निगम ने कसी कमर

लखनऊ, जेएनएन। तीन या उससे अधिक दुर्घटनाएं करने वाले बस चालकों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। सूबे के सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों से ऐसे चालकों का डाटा मांगा गया है, जो लापरवाही से बस संचालन करते हैं और लोगों की जान जोखिम में डालते हैं। ऐसे चालकों का पूरा सिजरा हफ्ते भर में देने को कहा गया है। तीन बिंदुओं पर सूचना मांगी गई है। इसके पीछे मंशा है कि ड्राइवरों की लापरवाही से हो रही बस दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में ठोस पहल की जा सके। 

लापरवाही भरे ऐसे कारणों पर परिवहन निगम प्रशासन सख्त कदम उठाने की तैयारी में है। साथ ही अगर जरूरी हुआ तो उन्हें प्रशिक्षित भी किया जाएगा। पहले चरण में बस हादसे से जुड़े ड्राइवरों की सूची पर कार्रवाई होगी। द्वितीय चरण में चालकों को प्रशिक्षण देकर बस हादसे रोकने की दिशा में पहल की जाएगी। मांगी गई सूचना में तीन या तीन से अधिक बस दुर्घटना करने वाले चालकों का नाम मय डिपो के साथ मांगा गया है। सालभर में सबसे अधिक दुर्घटना करने वाले साधारण और एसी बसों के चालक इसी सूची में होंगे। 

20 लापरवाह चालकों पर होगी कार्रवाई

प्रधान प्रबंधक संचालन आशीष चटर्जी का कहना है कि ज्यादा हादसे करने वाले 20 ड्राइवरों को चिन्हित किया जा रहा है। इनमें तीन से लेकर पांच या उससे अधिक दुर्घटनाएं करने वाले चालक होंगे। अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात इन चालकों पर लापरवाही से बस चलाने के आरोप में क्षेत्रीय प्रबंधकों से कार्रवाई करने को कहा जाएगा।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.