सुलतानपुर में ट्रांसफार्मर फुंकने से कामकाज बाधित, नाराज ग्रामीणाें ने किया उपकेंद्र का घेराव

सुलतानपुर के अखंडनगर के बजरंग बाजार में बिजली महकमे के अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई। तीन में दो बार टृासंफार्मर बदलने के बाद नहीं हो सकी बिजली की आपूर्ति। मांग के बावजूद ट्रांसफार्मर की नहीं बढ़ाई जा रही क्षमता।

Anurag GuptaSun, 13 Jun 2021 07:34 PM (IST)
बि‍जली न मिलने पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा

लखनऊ, जेएनएन। सुलतानपुर में बि‍जली न मिलने पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। अखंडनगर के बजरंगनगर बाजार का ट्रांसफार्मर माह भर में चौथी बार फुंक गया। इससे नाराज उपभोक्ताओं ने रविवार की सुबह उपकेंद्र का घेराव शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। लोगों ने बिजली व्यवस्था बहाल होने तक सभी फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप करा दी। इससे अधिकारी हरकत में आए और मौके पर पहुंचकर उपभोक्‍ताओं की मान-मनौव्‍वल करने लगे, लेकिन वेे सब उच्चीकृत ट्रांसफार्मर लगाने की मांग पर अडिग रहे।

अखंडनगर विकासखण्ड के मुख्य बाजार के बजरंग चौराहे के नजदीक लगे ट्रांसफार्मर से इसके आस पास के करीब 100 उपभोक्‍ताओं को बिजली की सप्लाई की जाती है। इनमें से ज्यादातर दुकानदार हैं। वेल्डिंग मशीन, बिजली आदि के काम करने वालों का रोजगार पूरी तरह से इसी पर आश्रित है। तीन दिन पहले ट्रांसफार्मर जल गया। तब से सभी का काम प्रभावित था। स्‍थानीय लोगों की अपील पर अधिका‍रियों ने किसी तरह रविवार को ट्रांसफार्मर बदलवाया। जैसे ही आपूर्ति चालू की गई, ट्रांसफार्मर की 11 हजार बुसिंग कट गई। इस वजह से फिर सप्लाई बाधित हो गई। इससे स्‍थानीय उपभोक्ता गुस्से में आ गए। वे सभी अखण्डनगर सब स्टेशन पहुंच गए।  प्रदर्शन के साथ तत्काल ट्रांसफार्मर बदले जाने की मांग करने लगे। साथ ही 25 केबी के स्थान पर 62 केवी के ट्रांसफार्मर लगाने की जिद पर अड़ गए। उनक कहना था कि जब तक उनकी बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो जाती है, तब तक के लिये सब स्टेशन से सभी फीडर की सप्लाई बंद करने पर घंटों अड़े रहे। जेई रविशंकर मौर्य ने बताया कि सोमवार तक नया ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा, जिससे दोपहर तक बिजली व्यवस्था बहाल हो जाएगी। फिलहाल लोगों की नाराजगी कम नहीं हुुुई है, लेकिन वे सभी सोमवार तक का इंतजार कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि सोमवार को सही तरह से बिजली की आपू‍र्ति नहीं हुुुई तो दोबारा प्रदर्शन किया जाएगा। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.