यूपी में सात डीएफओ के तबादले, सीएम योगी के अनुमोदन के एक माह बाद जारी हुआ आदेश; देखें- पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश सरकार ने सात प्रभागीय वनाधिकारियों (डीएफओ) के तबादले कर दिए। खास बात यह है कि तबादलों के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब एक माह पहले अनुमोदन दिया था। तब से यह फाइल इधर से उधर घूमती रही।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 12:00 AM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 12:00 AM (IST)
यूपी में सात डीएफओ के तबादले, सीएम योगी के अनुमोदन के एक माह बाद जारी हुआ आदेश; देखें- पूरी लिस्ट
उत्तर प्रदेश सरकार ने सात प्रभागीय वनाधिकारियों (डीएफओ) के तबादले कर दिए।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सरकार ने सात प्रभागीय वनाधिकारियों (डीएफओ) के तबादले कर दिए। खास बात यह है कि तबादलों के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब एक माह पहले अनुमोदन दिया था। तब से यह फाइल इधर से उधर घूमती रही। गुरुवार को जब मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पर नाराजगी जताई तो पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने तबादला आदेश जारी कर दिए।

हाई कोर्ट की अवमानना मामले में दक्षिणी खीरी के डीएफओ समीर कुमार को बुधवार को ही चार्जशीट दी गई थी, गुरुवार को उनका तबादला दक्षिणी खीरी से बरेली कर दिया गया है। बिजनौर के डीएफओ एम सेम्मारन को वानिकी प्रशिक्षण संस्थान कानपुर में उप वन संरक्षक बनाया गया है। मुरादाबाद के डीएफओ कन्हैया पटेल को मुजफ्फरनगर का नया डीएफओ बनाया गया है।

मुजफ्फरनगर में तैनात सूरज को मुरादाबाद का डीएफओ बनाया गया है। औरैया में तैनात सुन्दरेशा को उत्तरी खीरी एवं बफरजोन दुधवा टाइगर रिजर्व का डीएफओ बनाया गया है। इसी प्रकार उत्तरी खीरी एवं बफरजोन दुधवा टाइगर रिजर्व में तैनात अनिल कुमार पटेल को डीएफओ सामाजिक वानिकी बिजनौर बनाया गया है। मऊ के डीएफओ संजय कुमार विश्वाल को दक्षिणी खीरी का नया डीएफओ बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी