यूपी के 149 खंड विकास अधिकारियों के तबादले, चार साल से एक जिले में जमे अफसर इधर से उधर

उत्तर प्रदेश में खंड विकास अधिकारियों (बीडीओ) का बड़े पैमाने पर तबादला हुआ है। ग्राम्य विकास विभाग ने चार साल से एक ही जिले में जमे 149 बीडीओ को दूसरे जिलों में भेजा है। विभाग का कहना है कि यह फेरबदल निर्वाचन आयोग के निर्देश पर किया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 10:28 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 07:15 AM (IST)
यूपी के 149 खंड विकास अधिकारियों के तबादले, चार साल से एक जिले में जमे अफसर इधर से उधर
यूपी के 149 खंड विकास अधिकारियों के तबादले।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में खंड विकास अधिकारियों (बीडीओ) का बड़े पैमाने पर तबादला हुआ है। ग्राम्य विकास विभाग ने चार साल से एक ही जिले में जमे 149 बीडीओ को दूसरे जिलों में भेजा है। विभाग का कहना है कि यह फेरबदल निर्वाचन आयोग के निर्देश पर किया गया है और उसे बदले गए बीडीओ की सूची भेज दी गई है।

उत्तर प्रदेश में मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य शुरू होना है। निर्वाचन आयोग ने ग्राम्य विकास विभाग को निर्देश दिया कि वे उन खंड विकास अधिकारियों का तबादला करें जो एक ही जिले में चार साल का कार्यकाल अगले साल पूरा हो रहा है। अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कई जिलों में तय मानक से कम खंड विकास अधिकारी रहे हैं, उनकी कमी से निर्वाचन कार्य प्रभावित हो जाता, तबादलों में इसका भी ध्यान रखा गया है।

जारी तबादला लिस्ट के अनुसार कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, कन्नौज, झांसी, जालौन, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सुलतानपुर, बाराबंकी, अमेठी, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, बस्ती, संतकबीर नगर, बदायूं, सिद्धार्थनगर, चित्रकूट, बांदा, महोबा, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर, आगरा, मथुरा, मैनपुरी, फीरोजाबाद, अलीगढ़, एटा, हाथरस, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, उन्नाव, मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर, अमरोहा, लखनऊ, उन्नाव, हरदोई, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, मीरजापुर, सोनभद्र, भदोही जिलों से बीडीओ के तबादले हुए हैं।

तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के तबादले : मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान शुरू होने से पहले राजस्व परिषद ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में रविवार को 92 तहसीलदारों और 36 नायब तहसीलदारों के तबादले कर दिए। आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद मनीषा त्रिघाटिया ने स्थानांतरित किये गए तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को रविवार को ही नए तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी