किसान आंदोलन से एक बार फिर ट्रेनें निरस्त, पंजाब से आने वाली ट्रेनों का बदला मार्ग

उत्तर भारत में रेलवे प्रशासन के मुताबिक 29 सितंबर से ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा शहीद एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें रास्ते में रहेंगी निरस्त लखनऊ से आवागमन करने वाली शहीद एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को बीच रास्ते में ही निरस्त किया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:02 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:04 AM (IST)
किसान आंदोलन से एक बार फिर ट्रेनें निरस्त, पंजाब से आने वाली ट्रेनों का बदला मार्ग
पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर लखनऊ समेत उत्तर भारत की कई ट्रेनों का बदला गया मार्ग।

लखनऊ, जेएनएन। पंजाब में किसान बिल को लेकर चल रहा किसानों का आंदोलन एक बार फिर ट्रेनों का संचालन प्रभावित करेगा। पहले किसानों ने दो दिन पंजाब बंद करने की घोषणा की थी, अब तीन दिन और बढ़ा दिया है। ऐसे में 29 सितंबर तक ट्रेनों का संचालन पटरी से उतरा रहेगा। इसके कारण लखनऊ से आवागमन करने वाली शहीद समेत कई ट्रेनें बीच रास्ते में ही निरस्त कर दी जाएंगी।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि शनिवार को जयनगर से अमृतसर के लिए रवाना हुई शहीद स्पेशल ट्रेन 04673 अंबाला में रद्द हो जाएगी। 29 सितंबर को अमृतसर से जयनगर जाने वाली शहीद स्पेशल ट्रेन 04674 अंबाला से ही रवाना की जाएगी। 25 सितंबर को धनबाद से फिरोजपुर के लिए रवाना हुई गंगा सतलज स्पेशल ट्रेन 03307 को अंबाला में ही टर्मिनेट कर दिया गया। रविवार को फिरोजपुर से धनबाद जाने वाली गंगा सतलज स्पेशल ट्रेन 03308 को अंबाला से ही रवाना किया गया। शनिवार को कोलकाता से अमृतसर के लिए रवाना हुई दुर्गियाना स्पेशल ट्रेन 02357 को भी अंबाला में ही रद्द कर दिया जाएगा। सोमवार को अमृतसर से कोलकाता जाने वाली दुर्गियाना स्पेशल ट्रेन 02358 अंबाला से ही रवाना की जाएगी। किसान आंदोलन के चलते उक्त सभी ट्रेनें अंबाला से अमृतसर के बीच निरस्त रहेंगी। इसी तरह लालगढ़ से डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली अवध असम स्पेशल ट्रेन का मार्ग परिवर्तन किया गया है। 25 सितंबर को डिब्रूगढ़ से लालगढ़ के लिए रवाना हुई अवध असम स्पेशल ट्रेन 05909 रोहतक, भिवानी, हिसार, हनुमानगढ़ के रास्ते लालगढ़ जाएगी। रविवार को लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध असम स्पेशल ट्रेन 05910 को भी इसी बदले मार्ग से रवाना किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी