लखनऊ में आज बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, इन रास्तों पर भूलकर भी न जाएं; जानिए क्या है कारण

गणेश चतुर्थी पर्व के अवसर पर शोभा यात्रा और मूर्ति विसर्जन के मद्देनजर मंगलवार को शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। डायवर्जन व्यवस्था सुबह 10 बजे से लागू कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगी। इस दौरान वाहन वैकल्पिक मार्ग से जा सकेंगे।

Vikas MishraMon, 20 Sep 2021 03:12 PM (IST)
फैजाबाद रोड से कैसरबाग को जाने वाली रोडवेज बसों को जीटीआइ से गोमतीनगर को मोड़ा जाएगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गणेश चतुर्थी पर्व के अवसर पर शोभा यात्रा और मूर्ति विसर्जन के मद्देनजर मंगलवार यानी आज शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। डायवर्जन व्यवस्था सुबह 10 बजे से लागू कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगी। इस दौरान वाहन वैकल्पिक मार्ग से जा सकेंगे। यह जानकारी डीसीपी ट्रैफिक रईश अख्तर ने दी। फैजाबाद रोड से कैसरबाग को जाने वाली रोडवेज बसों को जीटीआइ से गोमतीनगर को मोड़ा जाएगा। यह वाहन समता मूलक, गांधी सेतु, पीएनटी, संकल्प वाटिका और चिरैयाझील के रास्ते जा जा सकेंगी। वहीं, सीतापुर रोड से कैसरबाग को आने वाले बसें मड़ियांव, पुरनियां, डालीगंज क्रासिंग, पक्का पुल, सीडीआरआइ से कैसरबाग के रास्ते जाएंगी और वापसी में बलरामपुर ढाल, शहीद स्मारक के रास्ते करेंगी।

इधर से जा सकेंगे

डालीगंज पुल से आने वाले वाहन क्लार्क अवध तिराहे से परिवर्तन चौक को डालीगंज पुल से आने वाहन गोमती नदी बंधा के रास्ते टेलीफोन एक्सचेंज चौराहे से मकबरा रोड, परिवर्तन चौक को निरालानगर से आने वाले वाहन आइटी चौाहे से विवि मार्ग के रास्ते परिवर्तन चौक को कैसरबाग, सीडीआरआइ, क्लार्क अवध तिराहे से आने वाले वाहन परिवर्तन चौक हजरतगंज चौराहा एवं परिवर्तन चौक, सुभाष चौराहे से हनुमान सेतु आइटी चौराहा हनुमान सेतु नदवा बंधा तिराहे से नदवा बंध रोड झूलेलाल पार्क को

इधर से नहीं जा सकेंगे 

क्लार्क अवध तिराहे से चिरैयाझील के रास्ते गोमती नदी पुल पार करके उमराव सिंह धर्मशाला, आइटी चौराहे के रास्ते कैसरबाग बस अड्डा अथवा सीडीआरआइ तिराहे से क्लार्क अवध के रास्ते आइटी चौराहे से बायें अथवा दाहिने मुड़कर पेट्रोल पंप से निशातगंज अथवा डालीगंज पुल से क्लार्क अवध तिराहे से सीधे कृष्णा मेडिकल सेंटर से चिरैयाझील तिराहे के रास्ते मकबरा रोड, टेलीफोन एक्सचेंज, सीडीआरआइ अथवा चिरैयाझील के रास्ते आइटी चौराहे के रास्ते

जाम से फंसे इमरजेंसी वाहन तो यहां दें सूचनाः डायवर्जन के कारण अगर वैकल्पिक मार्ग पर अगर जाम है और कोई एंबुलेंस, शव वाहन, दमकल, स्कूली वाहन जाम में फंसा है तो उसे ट्रैफिक पुलिस जाम से मुक्त कराएगी। इसके लिए संबंधित व्यक्ति को 0522-2483800, 7311190195, 9454405155 ट्रैफिक कंट्रोल रूम के नंबरों पर फोन कर सूचना देनी होगी। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.