लखनऊ की चटोरी गली में शुरू होगा पर्यटन पर्व, मिलेगा दो रातों व तीन दिन का पैकेज टूर; जानिए कहां-कहां जा सकते हैं

उत्‍तर प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से पैकेज टूर की पहल की गई है। इसका फ्लैग ऑफ सोमवार शाम छह बजे से शुरू हो रहे पर्यटन पर्व के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:42 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 04:01 PM (IST)
लखनऊ की चटोरी गली में शुरू होगा पर्यटन पर्व, मिलेगा दो रातों व तीन दिन का पैकेज टूर; जानिए कहां-कहां जा सकते हैं
उप्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दो दिवसीय पैकेज टूर।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। उप्र के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से पैकेज टूर की पहल की गई है। इसका फ्लैग ऑफ सोमवार शाम छह बजे से शुरू हो रहे पर्यटन पर्व के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। पैकेज टूर के तहत 27 से 28 नवंबर को एक रात और दो दिन का ट्रिप नवाबगंज-बिठूर का होगा। 27 सितंबर से 29 सितंबर तक दो रातों और तीन दिन का ट्रिप अयोध्या-गोरखपुर-कुशीनगर का रहेगा। इसके अलावा 28 सितंबर को ही इटावा लॉयन सफारी का आंनद ले सकेंगे। पर्यटन दिवस के अवसर पर फैमिली टूर का फ्लैग ऑफ भी मुंख्यमंत्री करेंगे।

उधर, पर्यटन दिवस के मौके पर चटोरी गली में 27 सितंबर से पर्यटन पर्व का उल्लास बिखरेगा। गीत-संगीत की तमाम विधाओं, देसी-विदेशी व्यंजन और पर्यटकों को लुभाती अवध की कलाकारी खास होंगे। इन्हीं सब को समेटे सतरंगी मेला तीन दिनों तक शहरवासियों के लिए सजा रहेगा। क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय के आरटीओ अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि इस वर्ष पर्यटन दिवस के 50 वर्ष पूरे हो रहे हैं। इसकी थीम टूरिज्म फॉर इंक्लूजिव ग्रोथ रखी गई है। रिवर फ्रंट के सामने मौजूद चटोरी गली में भव्य आयोजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। चटोरी गली में दुकानें लगना भी शुरू हो चुका है। पर्यटन पर्व का उद्घाटन शाम छह बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। तीन दिवसीय आयोजन के तहत शास्त्रीय, अवधी, लोकनृत्य व कथक की प्रस्तुतियां होंगी। इसके अलावा बैंड व बांसुरी की जुगलबंदी लोगों को लुभाएगी। रॉक बैंड की धमाकेदार प्रस्तुति और कवि सम्मेलन खास होगा। इसके अलावा तरह-तरह के व्यंजनों और मनोरंजन की दुकानें सजेंगी।

मुख्य आकर्षण

फूड फेस्टिवल का आयोजन पर्यटन टुअर पैकेज का फ्लैग ऑफ म्यूजिकल लेजर शो मैजिक शो, कठपुतली शो और कैमल राईड उत्तर प्रदेश के फोक डांसर्स द्वारा प्रस्तुतियां प्रतिदिन लकी ड्रा एवं अन्य प्रतियोगिताएं

सांस्कृतिक कार्यक्रम

27 सितंबर: प्रख्यात लोक गायिका मालिनी अवस्थी की प्रस्तुति होगी। इसके अलावा कथक बैले व अवधी लोकनृत्य भी होगा। 28 सितंबर : कबीर कैफे बैंड की प्रस्तुति, गजल गायन-मिथलेश लखनवी 29 सितंबर : अनहद बैंड द्वारा फोक व सूफी गायन, सारेगामा फेम हर्षित मिश्रा की म्यूजिकल प्रस्तुति
chat bot
आपका साथी