लखनऊ में आज मूर्ति विसर्जन और दहशरा पर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, यहां चेक करें रूट

देवी प्रतिमाओं के विसर्जन और दशहरा पर्व के मद्देनजर शुक्रवार दोपहर 12 बजे से शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। इस दौरान सामान्य वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग से गुजरना होगा। यह जानकारी बुधवार शाम को डीसीपी ट्रैफिक रईस अख्तर ने दी।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 12:59 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 12:59 PM (IST)
लखनऊ में आज मूर्ति विसर्जन और दहशरा पर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, यहां चेक करें रूट
डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि डायवर्जन मार्ग पर अगर वाहनों का दबाव अधिक है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। देवी प्रतिमाओं के विसर्जन और दशहरा पर्व के मद्देनजर शुक्रवार दोपहर 12 बजे से शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। इस दौरान सामान्य वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग से गुजरना होगा। यह जानकारी बुधवार शाम को डीसीपी ट्रैफिक रईस अख्तर ने दी। अयोध्या मार्ग से कैसरबाग को जाने वाली रोडवेज बसें जीटीआइ से गोमतीनगर के रास्ते समता मूलक, गांधी सेतु, संकल्प वाटिका, चिरैयाझील और क्लार्क अवध होते हुए जा सकेंगी। सीतापुर रोड से कैसरबाग को जाने वाली रोडवेज, सिटी बसें मड़ियांव पुरनियांं, डालीगंज रेलवे क्रासिंग, पक्का पुल, शाहमीना डालीगंज पुल सीडीआरआइ के रास्ते जा सकेंगी। 

इधर से नहींं जा सकेंगे चौक, डालीगंज से कैसरबाग को जाने वाले वाहन क्लार्क अवध तिराहे से सुभाष चौराहे की ओर। डालीगंज पुल इक्का तांगा स्टैंड से आने वाले वाहन गोमतीनगर नदी बंधा के रास्ते झूले लाल पार्क को। टेलीफोन एक्सचेंज चौराहे से मकबरा रोड, परिवर्तन चौक की ओर। निरालानगर से आइटी चौराहे वाहन विवि मार्ग, हनुमान सेतु से सुभाष चौराहे को। हजरतगंंज से आने वाले वाहन सुभाष चौराहे से हनुमान सेतु के रास्ते आइटी को। हनुमान सेतु नदवा बंधा रोड से झूलेलाल पार्क की ओर। महाराणा प्रताप चौराहे से हीवेट रोड बंगाली क्लब की ओर। 

इधर से जा सकेंगे

क्लार्क अवध तिराहा, चिरैयाझील से सहारागंज, संकल्प वाटिका के रास्ते जा सकेंगे। डालीगंज पुल अथवा आइटी चौराहे के रास्ते। कैसरबाग बस अड्डा, सीडीआरआइ तिराहा, क्लार्क अवध, चिरैयाझील के रास्ते। आइटी चौराहे से बायें अथवा दायें मुड़कर मकबरा रोड, टेलीफोन एक्सचेंज से सीडीआरआइ, डालीगंज पुल अथवा क्लार्क अवध चौराहे से चिरैयाझील के रास्ते। आइटी चौराहे के रास्ते बर्लिंग्टन चौराहे से बासमंडी के रास्ते 

जाम में फंसे इमरजेंसी वाहन तो यहां करें सूचनाः डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि डायवर्जन मार्ग पर अगर वाहनों का दबाव अधिक है। इस दौरान कोई इमरजेंसी शव वाहन, दमकल, स्कूली वाहन व एंंबुलेंस फंसी जाम में फंसी है तो संबंधित व्यक्ति को ट्रैफिक कंट्रोल रूम के नंम्बर 9454405155, 6389304141 पर सूचना देनी होगी। सूचना मिलते ही ट्रैफिक पुलिस कर्मी जाम में फंसे इन वाहनों को निकलवाएंगे।

chat bot
आपका साथी