यूपी पालीटेक्निक में प्रवेश पाने का आज और कल आखिरी मौका, यहां देखें डिटेल

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से चल रही पालीटेक्निक प्रवेश प्रक्रिया का अंतिम चरण सोमवार और मंगलवार को होगा। प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी दाखिला ले सकते हैं। काउंसिलिंग में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों को ही अवसर दिया जाएगा।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 09:25 AM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 02:14 PM (IST)
यूपी पालीटेक्निक में प्रवेश पाने का आज और कल आखिरी मौका, यहां देखें डिटेल
सीटों का पूरा विवरण परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से चल रही पालीटेक्निक प्रवेश प्रक्रिया का अंतिम चरण सोमवार और मंगलवार को होगा। प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी दाखिला ले सकते हैं। काउंसिलिंग में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों को ही अवसर दिया जाएगा। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के कार्यवाहक सचिव रामरतन ने बताया कि दीपावली अवकाश की वजह से दो दिन प्रवेश का अवसर दिया जाएगा। इसके बाद प्रवेश प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। सीटों का पूरा विवरण परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

प्रवेश परीक्षा के लिए 3,90894 ने पंजीयन कराया था और उनमे से 2,40144 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी संस्थानों में प्रवेश के लिए कुल सीटें 2,37835 हैं। परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in से पंजीयन, रिक्त सीटों व अन्य जानकारी ले सकते हैं। परेशानी होने पर टोलफ्री नंबर-18001806589 के अलावा परिषद मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम के नंबरों 0522-2630678 और 0522-2630667 पर संपर्क किया जा सकता है। 

नौकरी के मिलेंगे अवसरः संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के कार्यवाहक सचिव रामरतन ने बताया कि लखनऊ समेत प्रदेश की 154 सरकारी और 19 सहायता प्राप्त पालीटेक्निक संस्थानों में नौकरी के अवसर मिले इसके लिए प्रधानाचार्यों के साथ ही परिषद कार्यालय में स्थापित केंद्रीय प्लेसमेंट सेल को भी मजबूत किया जा रहा है। हीवेट पालीटेक्निक के प्रधानाचार्य डा. यूसी वाजपेयी, लखनऊ पालीटेक्निक के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह, गोविंद बल्लभ पंत राजकीय पालीटेक्निक के प्रधानाचार्य केके श्रीवास्तव और राजकीय महिला पालीटेक्निक के प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव की बीते वर्षों में किए गए प्लेसमेंट को नजीर बनाकर अन्य संस्थानों को जागरूक किया जाएगा।

सभी जिलों की राजकीय पालीटेक्निक के प्रधानाचार्यों को नोडल अधिकारी बनाकर प्लेसमेंट के इंतजाम करने के लिए कहा जाएगा। लखनऊ के लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक एके भारती को भी काउंसिलिंग कराने के लिए पत्र दिया जाएगा जिससे संस्थानों में शिविर लगाकर युवाओं की शंकाओं का समाधान किया जा सकें।

chat bot
आपका साथी