लखनऊ में रोडवेज बस में तीन दिन में तीन बड़ा हादसा, धूं-धूं कर जली एसी जनरथ; फायर बिग्रेड की चार गाडि़यों ने आग पर पाया काबू

लखनऊ में एक बार फिर रोडवेज की जनरथ बस में आग लग गई। इस बार चलती बस के बजाए यह आग कैसरबाग अवध डिपो कार्यशाला में खड़ी एसी सेवा में लगी। गनीमत यह रही कि बस में यात्री नहीं थे। फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 07:24 AM (IST)
लखनऊ में रोडवेज बस में तीन दिन में तीन बड़ा हादसा, धूं-धूं कर जली एसी जनरथ; फायर बिग्रेड की चार गाडि़यों ने आग पर पाया काबू
लखनऊ के कैसरबाग डिपो में खड़ी जनरथ बस में लगी आग।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ लगातार जारी है। एक बार फिर रोडवेज की जनरथ बस में आग लग गई। इस बार चलती बस के बजाए यह आग कैसरबाग अवध डिपो कार्यशाला में खड़ी एसी सेवा में लगी। गनीमत यह रही कि बस में यात्री नहीं थे। इसे दो घंटे बाद तकरीबन 11 बजे रुपईडीहा के लिए निकलना था कि इससे पूर्व ही इस बस में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। चंद मिनटों में बस पूरी तरह आग का गोला बन गई। इससे कार्यशाला कर्मियों में हड़कंप मच गया। फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। मामला एसी जनरथ बस संख्या यूपी33एटी-5852 का है। गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे चालक ने बस की सफाई करा इंजन स्टार्ट कर दिया। इसी दौरान अचानक शार्ट सर्किट से बस में आग लग गई। घटना के लिए नियमित बस चालक छंगाराम को जिम्मेदार ठहराया गया है। इसकी रिपोर्ट शुक्रवार को मुख्यालय सौंपी जाएगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बस का एसी सिस्टम, टायर और सीटें जल गईंजब तक आग बुझाई जाती तब तक बस का बड़ा हिस्सा जल चुका था। एसी सिस्टम, टायर और सीटें पूरी तरह से जल चुकी हैं। सेवा प्रबंधक विक्रम जीत सिंह के मुताबिक रोडवेज को सात लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। एसएम का कहना है कि जनरथ बस का इंजन स्टार्ट कर चालक ने हैंड ब्रेक लगा दिया था। इंग्नीशन ऑन होने की वजह से वह कटआउट ऑफ करना गया था भूल। इससे करंट आन रहा और बस में आग लग गई है।

बीते तीन दिन में तीन घटनाएं -बीती पांच सितंबर को बर्लिंग्टन चौराहे के पास अयोध्या से आ रही बस यूपी14-एफटी 3542 में शार्ट-सर्किट की वजह से आग लगी। 16 यात्री बाल-बाल बचे।-छह सितंबर को एक्सप्रेस-वे पर चारबाग डिपो की एसी जनरथ बस संख्या यूपी32-एमएन 9340 के नट बोल्ट ढीले हो गए थे। लहराती बस में 25 यात्री सवार थे। रफ्तार भरने से पहले हुई घटना से चालक चेत गया। यात्री बचे। -सात सितंबर को उतरेटिया के पास जनरथ बस टायर फटा, 40 यात्री किसी तरह बचे।

chat bot
आपका साथी