बलरामपुर के सौ वर्ष पुराने मंद‍िर में चोरी, अष्‍टधातु की तीन मूर्त‍ियां ले गए चोर

बताया जाता है कि लालपुर लैबुड्डी गांव स्थित करीब 100 वर्ष पुराने रामजानकी मंदिर में श्रीराम सीता हनुमान लक्ष्मण भरत व शत्रुघ्न की अष्टधातु की मूर्तियां रखी थीं। इसमें से श्रीराम सीता व हनुमान जी की मूर्ति बुधवार की रात चोरी हो गई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:05 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:05 PM (IST)
बलरामपुर के सौ वर्ष पुराने मंद‍िर में चोरी, अष्‍टधातु की तीन मूर्त‍ियां ले गए चोर
घर में बने मंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियां छोड़ गए चोर

बलरामपुर, जेेेेेेएनएन। महराजगंज तराई थाना क्षेत्र के लालपुर लैबुड्डी गांव निवासी प्रमोद कुमार मिश्र के घर में बने रामजानकी मंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियां चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। खास बात यह है कि छह में से तीन मूर्तियां चोर नहीं ले गए। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। बताया जाता है कि लालपुर लैबुड्डी गांव स्थित करीब 100 वर्ष पुराने रामजानकी मंदिर में श्रीराम, सीता, हनुमान, लक्ष्मण, भरत व शत्रुघ्न की अष्टधातु की मूर्तियां रखी थीं। इसमें से श्रीराम, सीता व हनुमान जी की मूर्ति बुधवार की रात चोरी हो गई।

पुजारी प्रमोद कुमार मिश्र ने बताया कि मंदिर पर हमेशा चौकीदार विमलेश व सहजराम का पहरा रहता था। बुधवार को सहजराम ललिया थाना के सरकहवा गांव में अपनी बहन के घर गया हुआ था। पुजारी के बड़े भाई राकेश कुमार निवासी धैसरा थाना श्रावस्ती ने बताया कि वर्ष 2001 में मंदिर से छह मूर्तियां गायब हो गई थीं, लेकिन दूसरे दिन ही सामने स्थित कुएं में मिल गई थीं।

पुजारी की माता सावित्री देवी का कहना है कि मंदिर में जो ताला रोज लगाती थी, वह बुधवार की रात नहीं लगाई थी। अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्र का कहना है कि पुजारी प्रमोद मिश्र का सहजराम उर्फ ननकुन्ने से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। बुधवार की रात मंदिर से चोरी हुई मूर्तियां अष्टधातु की है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस मामले की तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। जल्द ही घटना का अनावरण कर दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी