Kidnapping in Lucknow: लखनऊ में अपहरण कर युवक के प्राइवेट पार्ट में कील ठोकने की दी धमकी, पुलिस ने दबोचा

लखनऊ के जानकीपुरम से बीते बुधवार को सरोज कुमार मौर्या सहित तीन लोगों का अपहरण कर सीतापुर में बंधक बनाया गया। अपहर्ताओं ने उसके प्राइवेट पार्ट में कील ठोंकने की धमकी देकर आठ लाख की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने चार अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर सरोज को बरामद कर लिया।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 10:28 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 11:00 AM (IST)
Kidnapping in Lucknow: लखनऊ में अपहरण कर युवक के प्राइवेट पार्ट में कील ठोकने की दी धमकी, पुलिस ने दबोचा
इंस्पेक्टर ने बताया कि सर्विलांस सेल की मदद से लोकेशन के आधार पर अपहर्ताओं को पकड़ा गया है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। जानकीपुरम से बीते बुधवार को सरोज कुमार मौर्या सहित तीन लोगों का अपहरण कर सीतापुर में बंधक बनाया गया। अपहर्ताओं ने उसके प्राइवेट पार्ट में कील ठोंकने की धमकी देकर आठ लाख की फिरौती मांगी थी। हालांकि, पुलिस ने रविवार को चार अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर सरोज को बरामद कर लिया। 

इंस्पेक्टर जानकीपुरम कुलदीप सिंह गौर के मुताबिक गिरफ्तार अपहर्ताओं में पीलीभीत वीसलपुर निवासी आदित्य कुमार, कोसीपुर खुदागंज शाहजहांपुर का अरुण सिंह उसका साथी देवेंद्र सिंह और धर्मेंद्र पटेल है। अपहर्ताओं के पास से वारदात में प्रयुक्त तीन कार, तीन रस्सी, पेपर टेप, पांच मोबाइल, 25 कारतूस, लाइसेंसी बंदूक और एक रिपीटर बरामद की गई है। बीते शुक्रवार को जानकीपुरम गोडियनपुरवा निवासी विनोद कुमार मौर्या ने मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया था कि बुधवार दोपहर उनका भाई सरोज कुमार मौर्या उसके साथी सौरभ गुप्ता और बब्लू को उक्त लोग डरा धमकाकर कार से अपहरण कर ले गए थे।

भाई की काफी तलाश की गई पर कुछ पता न चला। इस बीच उक्त लोगों ने शुक्रवार को फोन कर आठ लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। वहीं, सरोज ने बताया कि अपहरण करके आदित्य और उसके साथी उसे मलिहाबाद, हरदोई के रास्ते शाहजहां पुर ले गए। वहां से बरेली गए। बरेली में एक होटल में बंधक बनाकर रखा था। मारा पीटा फिर प्राइवेट पार्ट में कील ठोकने की धमकी देकर आठ लाख रुपये की फिरौती परिवारीजनों ने मांगी। इंस्पेक्टर ने बताया कि सर्विलांस सेल की मदद से लोकेशन के आधार पर अपहर्ताओं को भिठौली क्रासिंग के पास से पकड़ा गया है।

होटल में बंदूक के बल पर बंधक बनाकर पीटते रहेः अपहर्ताओं के चंगुल से छूटे सरोज ने बताया कि कार में बैठाने के बाद अपहर्ताओं ने उनकी कनपटी पर बंदूक रख दी और शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद हरदोई रोड के रास्ते उन्हें शाहजहां पुर से बरेली लेकर पहुंचे। वहां होटल में जब लेकर पहुंचे तो वहां बंदूक के बल पर बंधक बना लिया। मुंह पर टेप चिपका दिया। इसके बाद पीटते रहे। खाने के लिए थोड़ा बहुत देते तो मुंह से टेप हटा देते। उसके बाद फिर लगा देते थे।

chat bot
आपका साथी