Lakhimpur Kheri Case: काफिले में शामिल तीसरा वाहन भी बरामद, सभासद समेत चार की पुलिस रिमांड पर सुनवाई आज

मंगलवार की देरशाम एसआइटी ने घटना वाले काफिले में शामिल तीसरे वाहन को भी बरामद कर लिया है। यह गाड़ी एक भाजपा नेता की बताई जा रही है। सूत्रों ने बताया कि अभी इस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नेता के नाम नहीं है लेकिन उसने इसे एक एनआरआइ से खरीदा था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:24 PM (IST)
Lakhimpur Kheri Case: काफिले में शामिल तीसरा वाहन भी बरामद, सभासद समेत चार की पुलिस रिमांड पर सुनवाई आज
बचाव पक्ष ने दलील दी है कि इन चारों आरोपितों के पास से कोई सुबूत नहीं मिले हैं।

लखीमपुर, जागरण संवाददाता। लखीमपुर खीरी कांड में गुरुवार को शहर के सभासद सुमित जायसवाल समेत चार आरोपितों की पुलिस रिमांड की अर्जी पर सुनवाई होगी। अभियोजन पक्ष ने इन सभी चारों आरोपितों से पूछताछ के लिए अदालत से अनुरोध किया है कि वह इन्हे भी एसआइटी से जरूरी पूछताछ के लिए ले जाने की अनुमति दे। वहीं बचाव पक्ष ने दलील दी है कि एसआइटी द्वारा गिरफ्तार किए गए इन चारों आरोपितों के पास से कोई सुबूत नहीं मिले हैं लिहाजा पुलिस रिमांड की जरूरत नहीं है। अब यह निर्णय गुरुवार को अदालत लेगी कि रिमांड जरूरी है या नहीं।

काफिले में शामिल स्कार्पियो भी बरामद : मंगलवार की देरशाम एसआइटी ने घटना वाले काफिले में शामिल तीसरे वाहन को भी बरामद कर लिया है। यह गाड़ी एक भाजपा नेता की बताई जा रही है। सूत्रों ने बताया कि अभी इस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नेता के नाम नहीं है, लेकिन उसने इसे एक एनआरआइ से खरीदा था। इस गाड़ी को चला रहे शिशुपाल को पुलिस पहले ही दबोच कर जेल भेज चुकी है।

शुभम के चाचा के बयान दर्ज : एसआइटी ने अब खीरी कांड में दूसरे पक्ष की विवेचना भी तेज कर दी है। इसमें घटना में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्र के चाचा के भी बयान दर्ज कराए गए हैं। गुरुवार को शुभम के चाचा सनूप मिश्र ने अपने बयान दर्ज कराए और एसआइटी को जानकारी दी कि उस दिन उनको क्या जानकारी मिली थी और शुभम कैसे वहां तक पहुंचा था। 

कई और किसानों के बयान दर्ज : भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के मामले में एसआइटी की जांच तेजी से शुरू हो चुकी है। गुरुवार को कई और किसानो के बयान दर्ज किए गए, जिनको पहले नोटिस जारी किया गया था। करीब दस किसानों से एक दिन पहले पूछताछ करने के बाद गुरुवार को भी करीब आधा दर्जन किसानों के बयान एसआइटी ने लिए।

संदिग्धों की तलाश में कई जिलों में छापेमारी, धरपकड़ तेज : एक दिन पहले छह संदिग्धों के फोटो जारी करने के बाद एसआइटी ने उन सभी संदिग्धों की तलाश तेज कर दी है जिनका हाथ भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल बताया जा रहा है। बेरहमी से उनकी पिटाई करने वाले वायरल वीडियो में जो लोग ये कृत्य करते नजर आ रहे हैं उनकी तलाश में कई जिलों में छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी