हजारों किलोमीटर दूर से घर में घुसे चोरों को पहुंचाया हवालात, जान‍िए क्‍या है पूरा मामला

मोबाइल से घर में लगे सीसी कैमरे डिसकनेक्ट होने पर केयर टेकर को दी सूचना। केयर टेकर ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से दो चोरों को पकड़ा भीड़ ने बांध कर पीटा। हालांकि भीड़ का फायदा उठाकर उनमें से दो भागने में कामयाब रहे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 01:56 PM (IST)
हजारों किलोमीटर दूर से घर में घुसे चोरों को पहुंचाया हवालात, जान‍िए क्‍या है पूरा मामला
साउदी अरब में रह रहे मकान मालिक ने टेक्नॉलाजी की मदद से चोरों को पकड़ा।

लखनऊ, जेएनएन। शहर से हजारों किलोमीटर दूर बैठे एक मकान मालिक ने टेक्नॉलाजी की मदद से अपने घर में घुसे चोरों को हवालात पहुंचा दिया। जो उनके बंद घर का ताला तोड़कर घर में चोरी का प्रयास कर रहे थे। पुलिस पकड़े गए दोनों युवक को हिरासत में लेकर उनके अन्य सदस्यों की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस ने शुक्रवार देर रात तक चार चोरों को गिरफ्तार कर जल्द बंद घरों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने की बात कह रही है।

इंदिरानगर जगदीश्वरम विहार निवासी मो. इस्तियाक साउदी में नौकरी करते है। उन्होंने घर की सुरक्षा के लिए लगे सीसी कैमरे का बैकअप इंटरनेट के माध्यम से अपने मोबाइल पर ले रखा है। गुरुवार रात मोबाइल से कनेक्ट सीसी कैमरे अचानक डिस्कनेक्ट हो गए। इस्तियाक ने घर में कुछ गड़बड़ होने की आशंका पर केयर टेकर छोटू को फोन किया। छोटू ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से घर में घुसे चार चाेरों को पकड़ लिया। हालांकि भीड़ का फायदा उठाकर उनमें से दो भागने में कामयाब रहे।

एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मकान मालिक परिवार के साथ सउदी अरब में है। पकड़े गए चोरों की निशान देही पर भागे दो साथियों को भी पकड़ लिया गया है। गिरफ्तार अमराई निवासी अंबरीश कुमार, पवन कुमार व संपत और सीतापुर के रामजी से पूछताछ की जा रही है।

भीड़ ने दो चोरों को पेड़ से बांध कर पीटा

दो चोरों के भागने के बाद भीड़ ने पकड़े हुए दोनों चोरों को रस्सी से पेड़ में बांध दिया। इसीबीच क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से आक्रोशित कुछ लोगों ने दोनों को पीट दिया। पुलिस ने उन्हें भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर थाने लाई।

chat bot
आपका साथी