Love Jihad: लखनऊ में भी सामने आए थे लव जिहाद के मामले, शादी के बाद करने लगे प्रताड़ित तो खुला राज

नाका निवासी युवती से उर्दू में बने निकाहनामे पर दस्तखत कराकर युवक ने पीड़ित का नाम बदलवा दिया। इस बात की जानकारी पीड़िता को बाद में दी गई। विरोध पर अश्लील तस्वीर वायरल करने की धमकी देकर मुंह बंद करा दिया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 07:48 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:27 AM (IST)
Love Jihad: लखनऊ में भी सामने आए थे लव जिहाद के मामले, शादी के बाद करने लगे प्रताड़ित तो खुला राज
खुद को हिंदू बता रचाई शादी तो किसी ने कराया धर्म परिवर्तन।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में भी लव जिहाद के कई मामले सामने आ चुके हैं। खुद का धर्म छिपाकर हिंदू लड़कियों को झांसे में लेकर उनसे शादी करने और फिर प्रताड़ित करने की एफआइआर तक दर्ज हुई थी। राज्य सरकार की ओर से लव जिहाद पर अध्यादेश पास होने के बाद अब हिंदू लड़कियों के साथ प्रेम के नाम पर धोखाधड़ी के मामलों में कमी आएगी।

नाका निवासी युवती से उर्दू में बने निकाहनामे पर दस्तखत कराकर युवक ने पीड़ित का नाम बदलवा दिया। इस बात की जानकारी पीड़िता को बाद में दी गई। विरोध पर अश्लील तस्वीर वायरल करने की धमकी देकर मुंह बंद करा दिया गया। पीड़िता का आरोप है कि ऐशबाग निवासी बुटीक संचालक हसीब खान ने धोखे से अश्लील तस्वीर खींच ली थी और धमकी दबकर शादी कर ली। इसके बाद युवती का नाम बदलकर इनाया रख दिया। पीड़िता ने 19 जून 2019 को नाका कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

खुद को हिन्दू बता किया छल कृष्णानगर इलाके में एक निजी कंपनी में काम करने वाले नईम अहमद ने खुद को हिन्दू बताकर युवती से प्रेम विवाह कर लिया। यही नहीं महिला को 13 साल तक बंधक बनाकर प्रताड़ित करता रहा। महिला की बेटी पर भी गलत नियत रखने लगा। आरोपित के छल से परेशान होकर पीड़िता ने नईम समेत चार लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी। छानबीन में सामने आया कि नईम के खिलाफ गाजीपुर थाने में भी एक महिला ने एफआइआर दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी