Terrorists in Lucknow: फ्रूट बम से थी लखनऊ को दहलाने की योजना, आतंकियों से पूछताछ में मिले कई चौकाने वाले राज

आतंकी मिनहाज और उसके साथियों राजधानी के अलावा कानपुर समेत कई पड़ोसी जनपदों को फ्रूट बम से दहलाने की योजना बनाई थी। खरबूजे के आकार के फल में विस्फोटक सामग्री भरकर विस्फोट करने की योजना थी। पूछताछ में आतंकी मिनहाज और सफीउद्दीन से चौकाने वाले राज सामने आए हैं।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:16 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 12:15 PM (IST)
Terrorists in Lucknow: फ्रूट बम से थी लखनऊ को दहलाने की योजना, आतंकियों से पूछताछ में मिले कई चौकाने वाले राज
आतंकी मिनहाज से पूछताछ में पता चला है कि वे गेंद में विस्फोटक सामग्री भरने की योजना बना रहे थे।

लखनऊ, [सौरभ शुक्ला]। आतंकी मिनहाज और उसके साथियों राजधानी के अलावा कानपुर समेत कई पड़ोसी जनपदों को फ्रूट बम से दहलाने की योजना बनाई थी। खरबूजे के आकार के फल में विस्फोटक सामग्री भरकर विस्फोट करने की योजना थी। एटीएस की पूछताछ में आतंकी मिनहाज उसके साथी सफीउद्दीन समेत अन्य से कई चौकाने वाले राज सामने आए हैं। जिसके बाद गिरोह के फरार माड्यूल की तलाश और तेज हो गई है। इसके साथ ही पकड़े गए आतंकियों के पास से जो सात से आठ किलो बारूद बरामद हुई थी। उसके बारे में गहन पड़ताल की जा रही है कि यह बारूद और कूकर बम बनाने के लिए प्रयोग में आने वाले केमिकल की किसने सप्लाई की थी। एटीएस और खुफिया विभाग की टीमें फरार माड्यूल की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं।

फल को कहीं लाने-ले जाने में होती है आसानी, चेकिंग में भी दे देते मातः आतंकी मिनहाज और उसके साथियों से पूछताछ में पता चला है कि वह एक गेंद में विस्फोटक सामग्री भरने की योजना बना रहे थे। खरबूजे के आकार के फल को काटकर उसमें उस गेंद को रखकर फ्रूट बम उन्हें बनाना था। आतंकियों का मानना है कि फल को कहीं भी लाने ले जाने में आसानी होती है। चेकिंग में भी वह नहीं पकड़ा जाता। उनके आकाओं का फरमान था कि फ्रूट बम से इस बार तबाही मचानी है। इसके लिए लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और अयोध्या समेत कई शहरों को इन लोगों ने चुना था।

गिरफ्तारी के 10 दिन पहले आतंक की बिसात बिछाने कानपुर गया था मिनहाजः एटीएस के द्वारा गिरफ्तार करने से 10 दिन पहले आतंकी मिनहाज कानपुर गया था। वह कानपुर में सफीउद्दीन और शकील के साथ बेकनगंज के पेचबाग में रहने वाले कुछ साथियों से मिला था। जानकारी में आया है कि उन्हीं साथियों की मदद से मिनहाज को बारूद मुहैया कराई गई थी। मिनहाज के घर से सात से आठ किलो बारूद बरामद हुई थी। मिनहाज के पकड़े जाने के बाद से पेचबाग निवासी माड्यूल फरार है। एटीएस और खुफिया विभाग की टीम अब पेचबाग में रहने वाले मिनहाज के साथी के एक मित्र को खोज निकाला है। उसकी मदद से उसकी तलाश में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी