'द स्माइल बास्केट अभियान' का आगाज, आप भी लाइए इनके चेहरों पर मुस्‍कान Lucknow News

लखनऊ के गोमती नगर स्थित सिटी मॉल में रविवार को हुआ द स्माइल बास्केट अभियान का आगाज।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 07:20 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 07:20 PM (IST)
'द स्माइल बास्केट अभियान' का आगाज, आप भी लाइए इनके  चेहरों पर मुस्‍कान  Lucknow News
'द स्माइल बास्केट अभियान' का आगाज, आप भी लाइए इनके चेहरों पर मुस्‍कान Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। वूमेन ऑफ विजडम और सिटी मॉल द्वारा द स्माइल बास्केट अभियान शुरू किया गया। जिसका मकसद है समाज की उस अभिन्न अंग के चेहरे पर एक मुस्कान ला सके जो किसी न किसी वजह से सुविधाओं से वंचित हैं। इस अभियान के जरिये कोई भी अपने पुराने कपड़े या पढ़ने की सामग्री जरूरत मंदो को देने के लिए सिटी मॉल में ड्रॉप बॉक्स में डाल सकता है। 

वूमेन ऑफ विजडम और सिटी मॉल द्वारा द स्माइल बास्केट अभियान में समाज के वंचित तबके तक मुस्‍कान बिखेरी जा रही है। हर रविवार को स्‍माइल टीम इन वस्तुओं को जरूरत मंद लोगों तक पहुंचाएगी। टेंडर हार्ट स्कूल इस अभियान में सहयोगी के तौर पर जुड़ा है। स्कूल के प्रेसिडेंट ऋषि खन्ना ने बताया कि 2000 से अधिक बच्चे इस अभियान से जुड़ अपने पढ़ाई की सामग्री, कपड़े, खिलौने आदि जरूरत मंदों के लिए दान करेंगे।

इस अभियान के पहले दिन शहर के हर वर्ग लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। द मैंगो फाउंडेशन , समर्थ , शालिनी मेमोरियल सेवा संस्थान आदि संस्थान के तरफ से प्रतिनिधियों ने इस अनूठे पहल में अपनी सहभागिता जताते हुए लोगों को जागरूक किया । मॉल में आए अन्य लोगों ने भी इस अभियान को सराहा और कहा कि ऐसा अभियान शहर के हर मॉल में होना चाहिए जहां हर रोज़ हजारों के संख्या में परिवार संग लोग आते हैं। ऐसे में अधिक से अधिक लोग इस अभियान के माध्यम से जरूरत मंद लोगो को सहायता पहुंचा सकेंगे । यह अभियान 25 दिसंबर तक चलेगा ।

chat bot
आपका साथी