श्रावस्ती में च‍िलच‍िलाती धूप में बैंक के सामने लेटा वृद्ध, अपने पैसों के ल‍िए आठ माह से लगा रहा था चक्‍कर

श्रावस्ती में मंगलवार को कड़ी धूप के बीच सिरसिया स्थिति इंडियन बैंक के सामने सड़क पर लेट कर वृद्ध बैंक से अपने पैसा दिलाने के लिए गुहार लगाने लगा। थानाध्यक्ष ने क‍िया हस्तक्षेप तो बैंक से पैसा मिला। पैसा हाथ में आते ही वृद्ध के चेहरे पर खुशी झलक उठी।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:09 AM (IST)
श्रावस्ती में च‍िलच‍िलाती धूप में बैंक के सामने लेटा वृद्ध, अपने पैसों के ल‍िए आठ माह से लगा रहा था चक्‍कर
श्रावस्ती में मंगलवार को वृद्ध इंडियन बैंक के सामने सड़क पर लेटकर अपना पैसा दिलाने का गुहार लगाने लगा।

श्रावस्ती, जेएनएन : मंगलवार को चिलचिलाती धूप के बीच सिरसिया स्थिति इंडियन बैंक के सामने सड़क पर लेट कर वृद्ध बैंक से अपना पैसा दिलाने के लिए गुहार लगाने लगा। देखते ही देखते मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। सड़क पर आवागमन बाधित हो गया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद बैंक से पैसा मिला तो हंसी-खुशी वृद्ध अपने घर लौट गया।

खपरीपुर निवासी रामप्रघट इंडियन बैंक शाखा सिरसिया में जमा अपना पैसा निकालने के लिए आठ माह से बैंक का चक्कर लगा रहे थे। बैंक कर्मी खाते में नाम गलत होना बता कर उन्हें पास लौटा देते थे। मंगलवार को एक बार फिर बैंक से उन्हें वापस किया गया तो वृद्ध बैंक के सामने सिरसिया-तुलसीपुर मार्ग पर सड़क के बीच में जाकर लेट गया। चिलचिलाती धूप में सड़क पर लेटे वृद्ध ने बैंक से अपने पैसे दिलाने के लिए गुहार लगाना शुरू कर दिया। वृद्ध का कहना था कि आठ माह से बैंक का चक्कर काटते-काटते चप्पल घिस गई है।

यहां कोई सुनने वाला नहीं है। वृद्ध की पीड़ा सुन मौके पर मौजूद लोग भावुक हो गए। सड़क पर भीड़ बड़ी तो वाहनों का आवागमन भी थम गया। इससे दोनों ओर जाम लगने लगा। प्रभारी निरीक्षक राम समुझ प्रभाकर पुलिस टीम के साथ पहुंचे। धूप से उठाकर वृद्ध को छांव में ले गए और उनकी समस्या जानी। प्रभारी निरीक्षक ने बैंक शाखा प्रबंधक से बात की तो पता चला कि खाते में नाम गलत हो गया है। वृद्ध से दस्तावेज लेकर नाम का मिलान कराया गया। इसके बाद उसके 15 हजार 291 रुपये का भुगतान कर दिया गया। पैसे मिले तो वृद्ध के चेहरे पर मुस्कान तैर गई।

chat bot
आपका साथी