दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Thailand Girl died in Lucknow: ओटू स्पा में काम करती थी थाई युवती, मैनेजर निकला गाइड; इन सवालों पर लटकी जांच की सूई

Thailand Girl died in Lucknow Latest Update: राकेश शर्मा संचालित करता है स्पा, थेरेपिस्ट थी थाई युवती।

Thailand Girl died in Lucknow डीसीपी पूर्वी ने शुरू की छानबीन कथित गाइड से पुलिस ने की पूछताछ। राकेश शर्मा संचालित करता है स्पा थेरेपिस्ट थी थाई युवती। पुलिस ने कहा राज्यसभा सदस्य के बेटे पर लगे आरोप मामले में अब तक कोई सबूत नहीं मिले।

Divyansh RastogiMon, 10 May 2021 09:57 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। Thailand Girl died in Lucknow: वैश्विक महामारी के बीच राजधानी लखनऊ में थाईलैंड निवासी युवती की कोरोना से मौत के मामले में रहस्य गहरा गया है। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने सोमवार को कहा कि थाई युवती विभूतिखंड स्थित ओटू स्पा सेंटर में काम करती थी। खुद को युवती का गाइड बताने वाला सलमान स्पा का मैनेजर निकला है। पुलिस ने सलमान को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने ये बात कबूल की। 

राज्यसभा सदस्य संजय सेठ के बेटे पर लगे आरोप के मामले में डीसीपी ने कहा कि अभी तक उन्हें इस संबंध में कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। प्रकरण की जांच की जा रही है। इंटरनेट मीडिया व वाट्सएप ग्रुप पर लोग तरह-तरह के मैसेज वायरल कर रहे थे। आखिर इस तरह के मैसेज किन लोगों ने किस आधार पर प्रचारित किया, इसकी भी जांच की जाएगी। पुलिस का कहना है कि अगर किसी के पास कोई सबूत हो तो वह पुलिस को उपलब्ध करा सकता है।

उधर, पूछताछ में सलमान ने बताया है कि स्पा छत्तीसगढ़ में रहने वाले राकेश शर्मा का है। राकेश के कहने पर ही वह थाई युवती का इलाज कराने के लिए लोहिया अस्पताल गया था। छानबीन में सामने आया है कि युवती वर्ष 2019 से लखनऊ आ रही है। वह पहले भी स्पा में काम करती थी। वर्ष 2018 में उसने पासपोर्ट बनवाया था। अब पुलिस स्पा संचालक राकेश से पूछताछ की तैयारी कर रही है। राकेश शर्मा से पूछताछ के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि युवती को किसने लखनऊ बुलाया था। पुलिस ने सलमान का बयान दर्ज किया है। युवती के पासपोर्ट व वीजा समेत अन्य दस्तावेज खंगाले हैं। पुलिस जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठाएगी। 

यह है पूरा मामला: 

थाईलैंड निवासी पियाथीडा को 28 अप्रैल को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तीन मई को कोरोना से युवती की मौत हो गई थी। छह मई को विभूतिखंड पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार कराया था। आठ मई को एक व्यापारी पुत्र पर सात लाख रुपये में युवती को लखनऊ बुलाने का आरोप लगा था। बीती नौ मई को राज्यसभा सदस्य संजय सेठ ने पत्र जारी कर उनके परिवार की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की थी। इसके बाद लखनऊ पुलिस ने छानबीन शुरू की। संजय सेठ ने सपा नेता आइपी सिंह के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की है।

इन सवालों के अभी भी नहीं मिले जवाब:  

युवती यहां किस होटल में ठहरी थी?  किसके नाम से होटल का कमरा बुक किया गया था? भुगतान किसने और कैसे किया था?  क्या युवती इतने दिन से होटल का खर्च खुद वहन कर सकती थी?  होटल का नाम पुलिस ने सार्वजनिक क्यों नहीं किया?  होटल में लगे सीसी फुटेज में कौन लोग नजर आए?  युवती को किस उद्देश्य से लखनऊ बुलाया गया था?

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.