Al Qaeda Terrorist in Lucknow: ATS की छापेमारी से पहले कार से भागने की फिराक में थे आतंकी, पंचर बनाने वाले ने किया राजफाश

घर के पास पंचर बनाने वाले दानिश ने बताया कि एटीएस की छापेमारी के पूर्व मिहनाज का पड़ोसी शाहिद जो उन्नाव निवासी है वह उनके पास आया था। वह बहुत जल्दबाजी में था उसने कहा कि गाड़ी का टायर चाहिए। टायर नहीं था तो उसने लाने के लिए कहा था।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 01:46 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 04:31 PM (IST)
Al Qaeda Terrorist in Lucknow: ATS की छापेमारी से पहले कार से भागने की फिराक में थे आतंकी, पंचर बनाने वाले ने किया राजफाश
लखनऊ में पकड़े गए आतंकी मिहनाज और शाहिद भागने की फिराक में थे।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। दुबग्गा बेगरिया स्थित आतंकी मिहनाज और उसका दाहिना हाथ शाहिद एटीएस की छापेमारी से पहले शहर छोड़कर भागने की फिराक में थे। यह राजफाश मिहनाज के घर के पास रहने वाले पंचर दुकानदार दानिश ने किया।

दानिश की पंचर की दुकान मिहनाज के घर से चंद कदम दूरी पर है। दानिश ने बताया कि एटीएस की छापेमारी के पूर्व मिहनाज का पड़ोसी शाहिद जो उन्नाव निवासी है वह उनके पास आया था। वह बहुत जल्दबाजी में था उसने कहा कि गाड़ी का टायर चाहिए। टायर नहीं था तो उसने लाने के लिए कहा था। इसके बाद दुकान में एक नम्बर बड़ा रिम था वह ले लिया। पूरे काम के 2500 रुपये हुए थे वह भी नहीं दिए। बाद में देने के लिए कहा था। शाहिद टायर बदल रहा था। इसी बीच एटीएस की छापेमारी हुई। शाहिद मौका पाते ही भाग निकला। वहीं, पड़ताल में लगी एटीएस की टीमों को मिनहाज की गैराज में खड़ी कार की लोकेशन शहर में कई जगह मिली है। पुलिस और एटीएस की टीमें यह पड़ताल कर रही हैं कि कार का मूवमेंट किस किस क्षेत्र में था। इसके लिए शहर के आउटर स्थित टोल प्लाजा की बीह पड़ताल की जा रही है।

रजिया बोली हमारा मिनहाज से कोई लेना देना नहीं: आतंकी मिनहाज के पड़ोसी शाहिद की पत्नी रजिया ने कहा उसका और उसके परिवार का मिनहाज से कोई लेना देना नहीं है। वह पड़ोसी होने के नाते बातचीत करते थे। इसके अलावा वह कुछ नहीं जानती हैं।

बता दें कि एटीएस ने रविवार सुबह गोपनीय तरीके से आतंकियों के ठिकाने की घेराबंदी की। इसके बाद आसपास के मकानों को खाली कराया और तीन घरों में छापेमारी कर दोनों को दबोच लिया। इस बीच स्थानीय पुलिस भी वहां पहुंच गई। बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी की टीम ने तीनों मकानों को घेर लिया। दोनों आतंकियों को लेकर एटीएस की एक टीम रवाना हो गई। इसके बाद दूसरी टीम ने घरों में तलाशी शुरू की।

chat bot
आपका साथी