बेंगलुरू सीरियल बम ब्लास्ट का आरोपित सहारनपुर निवासी LeT आतंकी तिरुवनंतपुरम से गिरफ्तार

एनआइए ने केरल के तिरुवनंतपुरम से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक सहारनपुर का मोहम्मद गुलनवाज है।
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 01:16 PM (IST) Author: Dharmendra Pandey

लखनऊ, जेएनएन। आतंकियों की धरपकड़ में लगी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) को मंगलवार को बड़ी सफलता मिली है। एनआइए ने केरल के तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक सहारनपुर का मोहम्मद गुलनवाज है। दोनों आतंकी दुबई की फ्लाइट से उतरे थे। यह दोनों बेंगलुरू में 2008 के मुख्य आरोपित हैं। दोनों फरार आतंकी एनआईए के वॉन्टेड आतंकी थे।

एनआइए को इनको दबोचने में तीन दिन में ही सफलता मिल गई। तीन दिन पहले एजेंसी ने तीन लोगों को हिरासत में लिया था। तीनों पर आरोप था कि उनके संबंध पाकिस्तान के अल कायदा संगठन के मॉड्यूल के साथ हैं, जो एर्नाकुलम में काम करते हैं। तीनों की निशानदेही पर ही इन दोनों को पकड़ा लिया गया।

एनआइए को सूचना मिली थी कि 2008 में बेंगलुरु में हुए सीरियल ब्लास्ट के आरोपित दो आतंकी आज सउदी अरब से तिरुवनंतपुरम के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे। दोनों जैसे ही फ्लाइट से उतरे उनको एनआइए की टीम ने धर दबोचा।

सहारनपुर का नाम एक बार फिर आतंकी गतिविधियों में शामिल हो गया है। 2008 के बेंगलुरु सीरियल बम ब्लास्ट केस में थडियंताविदे नजीर कर्नाटक की जेल में बंद है, शोएब उसका साथी है। दूसरा आरोपी मोहम्मद गुलनवाज यूपी के सहारनपुर जिले का रहने वाला है। वह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा है। इसी को लेकर एनआईए ने दिल्ली के 2016 में हुए एक हवाला केस को लेकर मोहम्मद गुलनवाज के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। दोनों की ही एनआईए को लंबे समय से तलाश थी। दोनों रियाद से निकले थे और फ्लाइट से तिरुवनंतपुरम पहुंचे थे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.