वेडिंग इंडस्ट्री को गति देने के लिए टेंट कारोबारियों ने निकाला पैदल मार्च, रखी ये मांगे

लखनऊ में वेडिंग इंडस्ट्री को गति देने के लिए निकाला गया मार्च जिसमें टेंट कैटरिंग फ्लावर डेकोरेशन डीजे बैंड बाजा क्षेत्र के व्यापारी शामिल हुए। टेंट कारोबारियों ने क्षेत्रफल के हिसाब से लॉन में व्यक्तियों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 05:11 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:11 PM (IST)
वेडिंग इंडस्ट्री को गति देने के लिए टेंट कारोबारियों ने निकाला पैदल मार्च, रखी ये मांगे
लखनऊ में वेडिंग इंडस्ट्री को गति देने के लिए टेंट कारोबारियों ने निकाला पैदल मार्च।

लखनऊ, जेएनएन। विवाह एवं मांगलिक अवसरों पर समारोह स्थलों को क्षेत्रफल के अनुसार शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या बढ़ाने और वेडिंग इंडस्ट्री को गति देने की मांग को लेकर लखनऊ आदर्श टेंट कैटरर्स एंड डेकोरेशन एसोसिएशन ने लालबाग सुपर मार्केट से तख्तियों लेकर पैदल मार्च निकाला। पदयात्रा नगर निगम लालबाग पर जाकर समाप्त हुई। नेतृत्व आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने किया।

प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रकार सभी क्षेत्रों को खोला जा रहा है, उसी प्रकार से मांगलिक अवसरों के लिए समारोह स्थलों के क्षेत्रफल के अनुपात में व्यक्तियों की संख्या बढ़ाई जाए। टेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कुमार ने कहा वर्तमान में लॉन, टेंट, कैटरिंग ,गेस्ट हाउस, डेकोरेशन आदि क्षेत्र के व्यापारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा है। लखनऊ समेत प्रदेश के जिलों में भारी संख्या में ऐसे लाॅन ,गेस्ट हाउस हैं जिनका क्षेत्रफल 3,000 स्क्वायर फिट से शुरू होकर 50,000 स्क्वायर फिट तक है। ऐसे में यदि क्षेत्रफल के अनुसार व्यक्तियों की संख्या बढ़ाई जाएगी तो वेडिंग इंडस्ट्री भी चालू हो जाएगी। व्यापारियों और इससे जुडे़ हजारों कामगारों की रोजी-रोटी की समस्या दूर होगी। इस मौके पर ऋत्विक जायसवाल, जितेंद्र वर्मा, उदय मेहरोत्रा, सोनू शुक्ला, संजय, सुरेंद्र, राकेश ,उमेश ,पवन तलवार, मोहम्मद शकील, सुशील ,हरिअंत जैन, कीर्ति चौधरी, कमल अरोड़ा राघवेंद् चौधरी, सनी पाहवा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी